नये साल पर बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने सोशल मीडिया से सभी पोस्ट डिलीट करके अपने फैंस को हैरान कर दिया था. हर किसी का एक ही रिएक्शन था कि एक्ट्रेस ने आखिर ऐसा क्यों किया लेकिन किसी ने ये नहीं सोचा कि शायद उन्होंने नये साल पर नयी शुरुआत के लिए ऐसा किया हो. हालांकि दीपिका की तरफ से ऐसी कोई जवाबदेही सामने नहीं आई लेकिन एक्ट्रेस ने सभी हैप्पी न्यू ईयर विश जरूर किया था. दीपिका पादुकोण आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं और इस खास मौके पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी 11 अहम बातें बताएंगे.

दीपिका पादुकोण से जुड़ी 11 रोचक बातें
1
5 जनवरी, 1986 को डेनमार्क के कोपेनहेगन में दीपिका पादुकोण का जन्म हुआ था. जब दीपिका 11 महीने की थीं तब उनका परिवार बैंगलोर शिफ्ट हुआ.
2
दीपिका के पिता पूर्व बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण हैं और इनकी मां उजाला एक ट्रैवेल एजेंट हैं. इनकी छोटी बहन अनिशा गोल्फ प्लेयर हैं.
3
दीपिका की शुरुआती पढ़ाई बैंगलोर से हुई और यहीं से माउंट करमल कॉलेज से इन्होंने ग्रेजुएशन भी किया. दीपिका ने मास्टर्स में एडमिशन लिया और सोशलॉजी सबजेक्ट चुना लेकिन बाद में मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए पढ़ाई छोड़ दी थी.
4
दीपिका ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह स्कूल टाइम में अपने पिता की तरह बैडमिंटन प्लेयर बनना चाहती थीं लेकिन किस्मत ने उन्हें एक्टिंग की तरफ आने का मौका दिया.
5
कुछ समय बाद दीपिका मुंबई आ गईं जहां उन्होंने कई छोटे-मोटे विज्ञापनों में काम किया. दीपिका को सबसे पहले हिमेश रेशमिया ने एक विज्ञापन में देखा था और उन्होंने अपने म्यूजिक एल्बम 'आपका सुरूर' के एक गाने 'नाम है तेरा' के लिए साइन कर लिया.
6
'नाम है तेरा' गाने में ही दीपिका को फराह खान ने देखा और हिमेश से दीपिका की जानकारी ली. इसके बाद उन्होंने दीपिका को अपने ऑफिस बुलाया और ऑडिशन देने को कहा.
7
ऑडिशन के समय फराह ने शर्त रखी थी कि अगर दीपिका का ऑडिशन अच्छा रहा तो उन्हें शाहरुख खान के साथ लॉन्च करेंगी वरना कोई छोटा एक्टर देंगी. मगर दीपिका ने ऑडिशन अच्छा किया और उन्हें शाहरुख के साथ लॉन्च किया गया.
8
फराह ने दीपिका को हैप्पी न्यू ईयर के लिए साइन किया था लेकिन किन्ही वजहों से फिल्म को रोक दिया गया और ओम शांति ओम पर काम किया जाने लगा. साल 2007 में फिल्म रिलीज हुई और सुपरहिट हो गई.
9
इस फिल्म में दीपिका की आवाज को डब किया गया था क्योंकि उनकी आवाज फराह को पसंद नहीं आई थी और उनकी हिंदी भी कुछ खराब सी थी.
10
इसके बाद दीपिका ने बचना ऐ हसीनो, लव आजकल, हाउसफुल, चेन्नई एक्सप्रेस, गोलियों की रासलीला: राम-लीला, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत, तमाशा, हैप्पी न्यू ईयर, पीकू, कॉकटेल, रेस-2, छपाक जैसी सुपरहिट फिल्में इंडस्ट्री को दीं. दीपिका की आने वाली फिल्म 83 है जिसमें वह कपिल देव की पत्नी का किरदार निभाएंगी, और कपिल देव के किरदार में उनके रियल लाइफ के पति रणवीर सिंह होंगे.
11
साल 2018 में दीपिका पादुकोण ने एक्टर रणवीर सिंह के साथ शादी कर ली थी. रणवीर के साथ दीपिका ने गोलियों की रासलीला: राम-लीला, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.