लंदन, 23 मई (एपी) ब्रेंटफोर्ड ने बोर्नमाउथ को दूसरे चरण के सेमीफाइनल में 3—1 और कुल 3—2 के योग से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में जगह बनाने की तरफ मजबूत कदम ​बढ़ाये।

पश्चिम लंदन की टीम ब्रेंटफोर्ड फाइनल में स्वांसी से भिड़ेगी। स्वांसी ने बर्नस्ली के खिलाफ दूसरे चरण का सेमीफाइनल 1—1 से ड्रा खेला लेकिन पहले चरण में उसने 1—0 से जीत दर्ज की थी और इस तरह से उसने 2—1 के कुल योग से फाइनल में प्रवेश किया।

इस फाइनल की विजेता टीम दूसरी श्रेणी की लीग चैंपियनशिप से ईपीएल में जगह बनाने वाली तीसरी टीम होगी। लीग चैंपियन नोर्विच और उप विजेता वैटफोर्ड पहले ही ईपीएल में अपनी जगह सुरक्षि​त कर चुके हैं।

बोर्नमाउ​थ पहले चरण के सेमीफाइनल के बाद 1—0 से आगे था तथा अर्नाट डैनजुमा ने 4500 दर्शकों के सामने पांच मिनट के अंदर गोल करके स्कोर 2—0 कर दिया।

लेकिन इसके 10 मिनट बाद इवान टोनी ने पेनल्टी पर गोल दाग दिया। बोर्नमाउथ की टीम को क्रिस मेफम को लाल कार्ड मिलने से आखिरी एक घंटे का खेल 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा।

ब्रेंटफोर्ड ने इसका फायदा उठाया तथा विताली जानेल्ट ने दूसरे हाफ के पांचवें मिनट में जबकि मार्कस फ्रॉस ने 81वें मिनट में गोल दागकर अपनी टीम को जीत दिलायी।

ब्रेंटफोर्ड 1947 के बाद से शीर्ष स्तर पर नहीं खेला है। वह पिछले साल भी प्लेआफ फाइनल में फुल्हम से हार गया था।