ममता बनर्जी विधानसभा उपचुनाव में पश्चिम बंगाल के भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ रही है. उनके खिलाफ इस सीट पर बीजेपी से प्रियंका टिबरेवाल मैदान में खड़ी हैं. ममता के लिए ये चुनाव अहम है क्योंकि भवानीपुर में जीत ही उनके सीएम कुर्सी का फैसला करेगा की वह इस पर बनी रहेंगी या छोड़नी पड़ेगी. हालांकि, ममता बनर्जी बीजेपी उम्मीदवार से आगे चल रही है. लेकिन शुरुआती बढ़त के बाद वोटों का अंतर घटता दिख रहा है.

भवानीपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट आनेवाला है. इस सीट पर ममता बनर्जी आगे चल रही हैं. मतगणना शुरू होने के साथ ही ममता बनर्जी तीन हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहीं थी. लेकिन ये अंतर अब दो हजार पहुंच गया है.

यह भी पढ़ेंः Petrol-Diesel Price Hike: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा, जानें 3 अक्टूबर का नया रेट

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, पहले ममता बनर्जी 3680 वोटों से आगे चल रहीं थी. लेकिन अब वह भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से 2,377 मतों से आगे चल रहीं हैं. हालांकि, ममता बनर्जी के बढ़त के साथ ही टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः कंगना रनौत ने की योगी आदित्यनाथ से मुलाकात, तोहफे में मिला 'राम दरबार', देखें तस्वीरें

टीएमसी कार्यकर्ता कोलकाता में ममता बनर्जी के आवास के बाहर उनकी जीत के लिए खुशी मना रहे हैं. हालांकि, अभी मतगनणा पूरी नहीं हुई है.

ममता बनर्जी को सीएम पद की शपथ लेने के बाद विधानसभा की सदस्यता के लिए 6 महीने का वक्त दिया गया था. इसके बाद उन्होंने भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया.

भवानीपुर से सीट पर पहले टीएमसी ने शोभनदेब चट्टोपाध्याय को खड़ा किया गया था, जिसमें उन्होंने जीत हासिल की थी. उन्होंने बीजेपी के रुद्रनिल घोष को शिकस्त दी. हालांकि, ममता बनर्जी के लिए शोभनदेब चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर सीट से इस्तीफा दे दिया. ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी ने इस बार प्रियंका टिबरेवाल को उतारा है.

गौरतलब है कि, ममता बनर्जी भवानीपुर सीट से पहले भी जीत हासिल कर चुकीं हैं. 2016 के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी भवानीपुर सीट से ही चुनाव लड़ा था और उन्होंने जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ेंः CNG, PNG के दाम में 2 अक्टूबर से इजाफा, गाड़ी चलाना और खाना पकाना हुआ महंगा