कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि लखीमपुर खीरी में चार किसानों की हत्या के पीछे के व्यक्ति को अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है, जबकि उनको बिना किसी आदेश या प्राथमिकी के 'पिछले 28 घंटों से नजरबंद' रखा गया है. साथ ही प्रियंका गांधी ने प्रदर्शनकारियों को रौंदती गाड़ी का एक खौफनाक वीडियो शेयर किया है, जिसे लखीमपुर खीरी के तिकुनिया का बताया जा रहा है. 

प्रियंका गांधी को सोमवार को लखीमपुर जाते वक्त सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया था. लखीमपुर के तिकुनिया में हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई थी. जिसमें कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले 4 लोग, एक पत्रकार और तीन अन्य लोगों की मौत की खबर है. 

यह भी पढ़ें: खीमपुर खीरी: गृह राजयमंत्री अजय मिश्र टेनी के बारे में सबकुछ जानें

प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को टैग करते हुए ट्वीट कर कहा, "नरेंद्र मोदी जी आपकी सरकार ने बग़ैर किसी ऑर्डर और FIR के मुझे पिछले 28 घंटे से हिरासत में रखा है. अन्नदाता को कुचल देने वाला ये व्यक्ति अब तक गिरफ़्तार नहीं हुआ। क्यों? " 

कांग्रेस मीडिया और कम्युनिकेशन उपाध्यक्ष पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि प्रियंका गांधी को सोमवार सुबह 4.30 बजे हिरासत में लिया गया था, वह पिछले 28 घंटों से नजरबंद हैं. उन्होंने कहा, "उन्हें अपने वकीलों से मिलने नहीं दिया जा रहा है और प्रशासन उसे हिरासत में लेने का कारण नहीं बता रहा है."

पीएम मोदी क्या आप लखीमपुर आएंगे?  

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लखनऊ में 75 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इसपर प्रियंका गांधी ने अपना एक वीडियो ट्वीट करते हुए पीएम मोदी से पूछा है कि क्या वो लखीमपुर आएंगे? 

श्रीवास्तव ने कहा कि प्रियंका गांधी के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास, पार्टी एमएलसी दीपक सिंह भी नजरबंद हैं. 

यूपी पुलिस ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें: फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप की सेवाएं छह घंटे बाद बहाल हुईं, FB के 5 प्रतिशत शेयर गिरे