सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टीगेशन (CBI) ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ लगे रिश्वतखोरी के आरोपों में एक मामला दर्ज किया है. शनिवार को मुंबई में विभिन्न स्थानों पर छापे मारे. अधिकारियों के मुताबिक, जांच एजेंसी ने देशमुख के खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करने संबंधी बंबई उच्च न्यायालय के आदेश पर प्रारंभिक जांच शुरू की थी.

यह भी पढ़ें- रिया चक्रवर्ती कोरोना के बीच करना चाहती हैं मदद, पोस्ट शेयर कर लोगों से कही ये बात

ANI के मुताबिक, सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख और दूसरों के खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की है. सीबीआई विभिन्न स्थानों पर तलाशी ले रही है 

अधिकारियों के मुताबिक, जांच-पड़ताल के दौरान सीबीआई को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत देशमुख और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू करने के लिए पर्याप्त प्रथम दृष्टया सामग्री मिलीं. उन्होंने बताया कि मामला दर्ज करने के बाद, सीबीआई ने मुंबई में कई स्थानों पर छापे मारे. इनमें देशमुख से जुड़े परिसर भी शामिल हैं.

बता दें,  परमबीर सिंह ने 25 मार्च को देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच का अनुरोध करते हुए आपराधिक जनहित याचिका दायर की थी जिसमें उन्होंने दावा किया था कि देशमुख ने निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे समेत अन्य अधिकारियों को बार एवं रेस्तरां से 100 करोड़ रुपये की वसूली करने को कहा था.

यह भी पढ़ें- कोरोना का कहर: लगातार आए 3 लाख के पार नए मामले, एक दिन में हुई 2,624 मौतें

ये भी पढ़ें: क्या गंगाराम अस्पताल में 25 कोविड मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई?