भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेला जा रहा है. पांच मैचों की सीरीज में भारत ने 2-1 की बढ़त बना ली है. वहीं, भारतीय टीम अगले साल जुलाई में इंग्लैंड में सीमित ओवरों की सीरीज खेलगी. इस बारे में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने जानकारी देते हुए 2022 के घरेलू इंटरनेशनल कैलेंडर की घोषणा की है.

भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेल रही है, जिसका पांचवां और अंतिम टेस्ट 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाना है. ये मैच दोनों टीमों के लिए अहम होगा. क्योंकि जहां भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करने के लिए मैदान में उतरेगी तो वहीं, इंग्लैंड सीरीज को ड्रॉ करने के लिए मैच खेलेगी.

यह भी पढ़ेंः T20 World Cup: गावस्कर ने चुनी 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वॉड, धवन-अय्यर समेत कई बाहर

इंग्लैंड की पुरुष टीम अगले साल यानी 2022 के जुलाई में भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज़ खेलेगी और फिर दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. ईसीबी की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार भारत दौरे की शुरुआत 1 जुलाई 2022 को ओल्ड ट्रैफर्ड पर टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के साथ करेगा. वहीं दो अन्य टी20 मुकाबले ट्रेंटब्रिज (03 जुलाई) और एजियस बाउल (06 जुलाई) में खेले जाएंगे.

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा, यह क्रिकेट का शानदार सत्र होगा और इस गर्मियों में मैदान पर दर्शकों की वापसी शानदार होगी. अगली गर्मियों में मुझे तीन शीर्ष स्तरीय पुरुष अंतरराष्ट्रीय टीमों के 2022 में दौरे की पुष्टि करने की खुशी है जिसकी शुरुआत विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट की एलवी इंश्योरेंस सीरीज के साथ होगी.

यह भी पढ़ेंः गावस्कर ने अश्विन के संन्यास पर दिया बड़ा बयान, कहा- ENG के खिलाफ 5वां टेस्ट भी नहीं खेले तो…

भारतीय टीम का 2022 में इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम

T20 सीरीज़

पहला टी20: एक जुलाई, ओल्ड ट्रैफर्ड

दूसरा टी20: तीन जुलाई, ट्रेंट ब्रिज

तीसरा टी20: छह जुलाई, एजियस बाउल

यह भी पढ़ेंः गांगुली ने 'कोहली ब्रिगेड' को बताया दुनिया की बेस्ट टीम, नेहरा बोले- यहां आप गलत हैं 'दादा'

ODI सीरीज़

पहला वनडे: 09 जुलाई, एजबास्टन

दूसरा वनडे: 12 जुलाई, ओवल

तीसरा वनडे: 14 जुलाई, लार्ड्स.