चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की समस्याएं खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. पहले टीम के उपकप्तान सुरेश रैना का टूर्नामेंट से हटना, फिर खिलाड़ियों का कोविड-19 पॉजिटिव निकलना और अब हरभजन सिंह ने IPL 2020 का हिस्सा नहीं बनने का निर्णय लिया है. आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हरभजन ने शुक्रवार को कंफर्म किया कि वह IPL के 13वें सीजन में निजी कारणों के चलते हिस्सा नहीं लेंगे.  

हरभजन ने शुक्रवार को पीटीआई-भाषा से बताया, ‘‘मैंने सीएसके प्रबंधन को इस साल आईपीएल से हटने के अपने फैसले के बारे में सूचित कर दिया है. मैंने इस मुश्किल समय में व्यक्तिगत कारणों से ब्रेक लेने का फैसला किया है. मुझे उम्मीद है कि हर कोई मेरी निजता का सम्मान करेगा.’’ हरभजन ने टूर्नामेंट से बाहर होने की खबर की पुष्टि करते हुए ट्वीट भी किया है. 

हरभजन CSK के बाकी खिलाड़ियों के साथ UAE के लिए रवाना नहीं हुए थे, वह टीम के साथ देर में जुड़ने वाले थे. सीएस के पास हरभजन के अलवा तीन अन्य प्रमुख स्पिनर हैं. इनमें लेग स्पिनर इमरान ताहिर, बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर और लेग स्पिनर पीयूष चावला शामिल हैं.

CSK आज से शुरू करेगी अभ्यास

कोविड-19 से संक्रमित दीपक चाहर और रुतुराज गायकवाड़ को छोड़कर चेन्नई के बाकी खिलाड़ी अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिये अभ्यास शुरू कर देंगे क्योंकि तीसरे दौर के परीक्षण के बाद उन सभी के परिणाम नेगेटिव आये हैं.

इन परिणामों से फ्रेंचाइजी को बड़ी राहत मिली क्योंकि पिछले सप्ताह उसके 13 सदस्य कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाये गये थे. टूर्नामेंट 19 सितंबर से तीन शहरों दुबई, शारजाह और अबुधाबी में खेला जाएगा.

सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केएस विश्वनाथन ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘अभ्यास आज से शुरू हो जाएगा. उन 13 को छोड़कर बाकी सभी का परीक्षण तीसरी बार भी नेगेटिव आया है. जिनका परीक्षण पॉजीटिव आया था उनका पृथकवास (14 दिन) पूरा करने के बाद ही फिर से परीक्षण किया जाएगा. ’’

दीपक और रुतुराज के अलावा चेन्नई टीम स्टाफ के 11 सदस्यों का अगले सप्ताह 14 दिन का पृथकवास पूरा होने के बाद दो बार परीक्षण किया जाएगा. अभ्यास शुरू करने से पहले उनके दो परीक्षण नेगेटिव आने जरूरी हैं.