देश में कांग्रेस NEET-JEE परीक्षाओं को टालने के लिए सरकरा पर लगातार दबाव बना रही हैं. लेकिन इस बीच कांग्रेस शासित राज्य छ्त्तीसगढ़ में परीक्षा को लेकर अलग ही तस्वीर नजर आ रही है. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों को NEET-JEE परीक्षार्थियों को विशेष सेवा मुहैया कराने का निर्देश दिया है.

सीएम भूपेश बघेल ने सभी जिला कलेक्टरों को राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की जा रही NEET-JEE परीक्षाओं के परीक्षार्थियों को उनके परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने और वापसी के लिए मुफ्त परिवहन की व्यस्था करने का निर्देश दिया है.

सीएम ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने कहा है, 'सभी जिला कलेक्टरों को राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की जा रही प्रवेश परीक्षाओं जैसे आईआईटी जेईई (JEE) तथा नीट (NEET) परीक्षा के परीक्षार्थियों को उनके परीक्षा केन्द्रों तक लाने और उनकी वापसी के लिए निःशुल्क परिवहन की व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं.'

उन्होंने आगे कहा, 'परीक्षा में शामिल हो रही छात्राओं के साथ उनके एक अभिभावक को भी यात्रा की अनुमति होगी, यात्रा निःशुल्क होगी और इसके लिए कोई राशि नहीं ली जाएगी. इसका व्यय राज्य शासन द्वारा वहन किया जाएगा.'

निर्देश में कहा गया है कि, परीक्षार्थियों को वाहन में यात्रा के लिए अपने एंन्ट्रेंस एक्जाम का प्रवेश पत्र दिखाना ही पर्याप्त होगा। प्रवेश पत्र दिखाने पर परीक्षार्थियों को वाहन में यात्रा की अनुमति दी जाएगी.