भारत की राजधानी दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति को काफी गंभीर बताई जा रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर कोरोना वायरस मरीजों के लिए बिस्तर और ऑक्सीजन की मदद मांगी. केजरीवाल ने दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 बिस्तरों में कम से कम 7,000 बिस्तर कोविड-19 मरीजों के लिए आरक्षित करने और ऑक्सीजन की तत्काल आपूर्ति सुनिश्चित करने का भी अनुरोध किया.

यह भी पढ़ें- राहुल वैद्य-दिशा परमार का रोमांटिक गाना रिलीज, सोशल मीडिया पर गाने की हो रही है चर्चा

अरविंद केजरीवाल ने पत्र में लिखा है, ‘‘दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति बहुत गंभीर है. बेड्स और ऑक्सीजन की भारी कमी हो रही है. मैं दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 बेड्स में कम से कम 7,000 बेड्स कोविड मरीजों के लिए आरक्षित करना चाहता हूं और जल्द से जल्द ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का अनुरोध करता हूं. हम अपने स्तर से सभी प्रयास कर रहे हैं. आपकी मदद की जरूरत है. ’’

केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमितों के 24 घंटों में कुल मामलों की संख्या बताई है. उन्होंने बाताया है कि महज 24 घंटे में 24 प्रतिशत से बढ़ कर 30 प्रतिशत हो जाने का जिक्र करते हुए कहा कि संक्रमण का तेजी से प्रसार होने के चलते शहर के अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए बिस्तरों और ऑक्सीजन की तेजी से कमी पड़ते जा रही है.

यह भी पढ़ें- UP में फिर टूटा कोरोना संक्रमण का रिकॉर्ड, एक दिन में 27 हजार केस के साथ 120 मौत

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच रिकॉर्ड कोरोना के नए मामले दर्ज