कानपुर एनकाउंटर का मुख्य आरोपी विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जाता है कि वह उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर पहुंचा था जहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. वहीं अब विकास दुबे को यूपी पुलिस को सौंपने की तैयारी की जा रही है.

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की, जिसके बाद कहा गया है कि जल्द ही विकास को यूपी पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा.

शिवराज सिंह ने विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर कहा है कि, 'जिनको लगता है कि महाकाल की शरण में जाने से उनके पाप धूल जाएंगे उन्होंने महाकाल को जाना ही नहीं. हमारी सरकार किसी भी अपराधी को बख्शने वाली नहीं है.'

वहीं, मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कहा, हमारी पुलिस छोड़ती नहीं है. उन्होंने पुष्टि करते हुए कहा कि विकास दुबे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वह उज्जैन पुलिस की कस्टडी में है.

बता दें, कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार विकास दुबे 7वें दिन गिरफ्तार किया गया है. यूपी पुलिस लगातार उसे तलाश रही थी. उसे एक दिन पहले फरीदाबाद में ट्रेस किया गया था. लेकिन छापेमारी के बाद भी वह हाथ नहीं लग सका. इसके साथ ही कहा जा रहा था कि वह सरेंडर करने के लिए दूसरे जिलों में पहुचने की कोशिश कर रहा है. वहीं, अब उसे उज्जैन में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

हालांकि, सवाल ये है कि यूपी पुलिस के इतने चौकचौबंद के बाद भी विकास दुबे मध्य प्रदेश कैसे पहुंच गया. विकास दुबे पर हत्या, अपहरण समेत लूट जैसे 60 मामले दर्ज हैं.