मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास समारोह से पहले 'दीपोत्सव' के तहत अपने सरकारी आवास पर मिट्टी के दीपक जलाए. सरकारी आवास के बाहर 'दीपोत्सव' पर सजावट की गई. उत्तर प्रदेश CM ने इस मौके पर मोमबत्ती भी जलाई. वहीं, राज्य के कई प्रशासनिक अधिकारी भी इस मौके पर मौजूद रहे.

इससे पहले सीएम योगी ने अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास आयोजन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया था. उन्होंने कार्यक्रम से लेकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया.

अयोध्या में राममंदिर भूमि पूजन की सारी तैयारियां कर ली गई है. बुधवार को राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो रहे हैं. इसके लिए भी सारी व्यवस्थाओं से लेकर सुरक्षा इंतजाम पूरे हो चुके हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, भूमि पूजन के बाद पीएम मोदी देश को संबोधित करेंगे.

बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी कोरोनोवायरस महामारी के बीच स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के मद्देनजर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समारोह में शामिल होंगे. उमा भारती ने कहा है कि वह 5 अगस्त को अयोध्या में होंगी, लेकिन भीड़ से बचने के लिए कार्यक्रम के समापन के बाद राम मंदिर स्थल का दौरा करेंगी.