उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन समारोह की तैयारियों का जायजा लेने आयोध्या जाएंगे. अयोध्या के एसएसपी ने बताया कि लोगों से अनुरोध किया जा रहा है कि एक जगह पर पांच लोगों से ज्यादा इकट्ठा न हों. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांच अगस्त को अयोध्या का दौरा करने की उम्मीद है.

भूमि पूजन समारोह की तैयारियों पर अयोध्या के एसएसपी ने कहा, "पांच अगस्त को होने वाले राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह के लिए सुरक्षा इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं. कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. लोगों से अनुरोध किया जा रहा है कि एक जगह पर पांच लोगों से ज्यादा इकट्ठा न हों. ट्रैफिक की गति को कम करने के लिए 12 स्थानों पर रूट डायवर्जन की योजना बनाई गई है."

राम मंदिर के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम पांच अगस्त को आयोजित किया जा रहा है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास ने अयोध्या में भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया है. न्यास के सदस्यों के अनुसार, राम मंदिर का निर्माण शुरू करने के वास्ते भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री के पांच अगस्त को अयोध्या का दौरा करने की उम्मीद है.