टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान कर दिया है. वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान टीम के कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाज कोच वकार यूनुस ने कोचिंग पद से इस्तीफा दे दिया है. इस बात की जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पोस्ट शेयर कर दी है.

मिस्बाह और वकार को सितंबर 2019 में पीसीबी ने यह जिम्मेदारी सौंपी थी और उनका कॉन्ट्रैक्ट 1 साल बचा हुआ था. इस बीच, पीसीबी ने पूर्व ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक को इन दोनों की जगह अस्थायी तौर पर टीम का कोच नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़ेंः T20 World Cup के लिए पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, दो दिग्गजों को नहीं मिली जगह

पाकिस्तान की टीम के लिए बाबर आजम को कप्तान बनाया गया है. वहीं, पाकिस्तान की टीम में अनुभवी शोएब मलिक और सरफराज अहमद को टीम में जगह नहीं दी गई है.

आपको बता दें, टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा. पाकिस्तान ने 15 सदस्यीय टीम को सलेक्ट किया है वह टी20 वर्ल्ड कप के साथ न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ भी आगामी टी20 सीरीज खेलेगी. अगले हफ्ते ही पाकिस्तान को 3 वनडे और 5 टी20 की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम की मेजबानी करनी है.

यह भी पढ़ेंः सौरव गांगुली और एमएस धोनी में कौन था बेहतर कप्तान, जानिए वीरेंद्र सहवाग ने क्या कहा

इस फैसले के बाद मिस्बाह उल हक ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया सीरीज में क्वारंटीन रहने के दौरान मैंने पाकिस्तान टीम के साथ अपने 24 महीने के कार्यकाल के साथ-साथ आगे के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शेड्यूल के बारे में मूल्यांकन किया. यह देखते हुए कि मुझे अपने परिवार से काफी दूर रहना पड़ता और वह भी बायो-बबल में, इसलिए मैंने पाकिस्तान टीम के हेड कोच का पद छोड़ने का फैसला लिया.

वहीं, अपना पद छोड़ने वाले पाकिस्तान टीम के बॉलिंग कोच वकार यूनिस ने कहा कि टीम के हेड कोच मिस्बाह ने अपने फैसले और भविष्य की योजनाओं के बारे में मुझे बताया. इसके बाद मेरे लिए इस्तीफा देना बिल्कुल साफ था. क्योंकि हम दोनों ने एक साथ इस जिम्मेदारी को संभाला था. एक जोड़ी के रूप में सामूहिक रूप से हमने काम किया और अब एक साथ इस्तीफा भी दिया है.

यह भी पढ़ेंः टोक्यो खेलों से पहले भारत के 12 पैरालंपिक मेडल थे, अब 31 हैं