जयपुर,19 अप्रैल (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कहा कि कोविड- 19 के कारण प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद राज्य सरकार बाड़मेर जिले के पचपदरा में तैयार हो रही रिफाइनरी परियोजना को जल्द से जल्द पूरा करने के लिये प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया की उन्हें परियोजना की भागीदारी कंपनी हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) के साथ मिलकर सक्रियता के साथ काम करना चाहिये। उन्हें हर स्तर पर भागीदार कंपनी के साथ निर्माण कार्य में मदद करनी चाहिये।

मुख्यमंत्री गहलोत अपने आवास पर एचपीसीएल राजस्थान रिफाइनरी लिमिटेड (एचआरआरएल) परियोजना के निर्माण कार्य की समीक्षा कर रहे थे। यह समीक्षा सोमवार को वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये की गई।

उन्होंने कहा कि बेशक कोरोना वायरस महामारी के कारण इस महत्वकांक्षी परियोजना के निर्माण कार्य में कुछ प्रतिकूल असर पड़ा हो लेकिन एचपीसीएल के अधिकारियों को इसमें संसाधनों को तेजी से बढ़ाना चाहिये और इसकी गति तेज करनी चाहिये।

गहलोत ने इस बात को लेकर प्रसन्नता जताई कि राजस्थान के विकास को ध्यान में रखते हुये इस महत्वपूर्ण परियोजना पर एचपीसीएल प्रबंधन लगातार निगरानी रखे हुये है।

भाषा

महाबीर

महाबीर