मध्य प्रदेश के दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल लोधी ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपना इस्तीफा सौंपा. कांग्रेस विधायक राहुल लोधी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए. इस तरह मध्य प्रदेश विधानसभा में एक और सीट रिक्त हो गई है जिस पर बाद में उपचुनाव होगा.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बाते असत्य पर सत्य की जीत 

राज्यसभ सदस्य व बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "असत्य पर सत्य की जीत के पर्व विजयादशमी पर आज दमोह से कांग्रेस के युवा विधायक राहुल लोधी ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर सत्य और विजय का रास्ता चुना है. भारतीय जनता पार्टी परिवार में सम्मिलित होने पर मेरी ओर से हार्दिक शुभकामनाएं."

मुख्यमंत्री शिवराज बोले 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल लोधी के बीजेपी में शामिल होने पर कहा, "कांग्रेस से मोह भंग होने के कारण, उम्मीदें टूटने के कारण, विकास की ललक जिनके मन में है ऐसे साथी कांग्रेस छोड़ रहे हैं. आज राहुल लोधी भाजपा में विधायकी से इस्तीफा देकर आए हैं. मैं भाजपा में आपका हृदय से स्वागत करता हूं." 

बता दें कि  मध्य प्रदेश में विधानसभा की कुल 230 सीटें हैं, जिनमें से 28 पर उपचुनाव हो रहे हैं. बीजेपी के पास 107 सीटें हैं और बहुमत बनाए रखने के लिए पार्टी को 9 सीटों पर जीतना जरूरी है.