भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) के प्रवक्ता राजीव त्यागी का कार्डियक अरेस्ट के कारण आज निधन हो गया. त्यागी की असामयिक मृत्यु पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें बब्बर शेर बताया, वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने दुःख व्यक्त करते हुए उनके परिजनों के लिए संवेदना व्यक्त की.

सूत्रों ने कहा कि वैशाली में अपने आवास पर एक टीवी परिचर्चा में भाग लेने के कुछ ही देर बाद त्यागी को दिल का दौरा पड़ा और वह बेहोश हो गए. सूत्रों ने बताया कि इसके बाद उन्हें गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन वह बच नहीं सके.

राहुल गांधी ने राजीव त्यागी को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, "कांग्रेस ने आज अपना एक बब्बर शेर खो दिया. राजीव त्यागी के कांग्रेस प्रेम व संघर्ष की प्रेरणा हमेशा याद रहेंगे. उन्हें मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि व परिवार को संवेदनाएं." 

प्रियंका गांधी वाड्रा ने त्यागी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता श्री राजीव त्यागी जी की असामयिक मृत्यु मेरे लिए एक व्यक्तिगत दुःख है. हम सबके लिए अपूर्णीय क्षति है." उन्होंने आगे लिखा, "राजीव जी विचारधारा समर्पित योद्धा थे. समस्त यूपी कांग्रेस की ओर से परिजनों को हृदय से संवेदना. ईश्वर उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति दें." 

त्यागी ने आखिरी ट्वीट किया था कि वह शाम पांच बजे एक टीवी डिबेट में हिस्सा लेंगे. कांग्रेस ने ट्वीट किया, ''हम श्री राजीव त्यागी के आकस्मिक निधन से बहुत दुखी हैं. एक निष्ठावान कांग्रेसी और एक सच्चे देशभक्त. दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं.