टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से इंग्लैंड के रोज़ बाउल स्टेडियम में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन का फाइनल (WTC Final) खेला जाना है. इस टूर्नामेंट को जीतने वाली टीम का नाम क्रिकेट इतिहास के पन्नों में हमेशा-हमेशा के लिए दर्ज हो जाएगा. टेस्ट क्रिकेट के पहले ICC टूर्नामेंट के फाइनल के लिए टीम इंडिया ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है. 

ये भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ की कोचिंग में श्रीलंका का दौरा करेगी टीम इंडिया, जानें कौन होगा कप्तान

दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की बात करें तो वह इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के साथ WTC Final की तैयारी कर रही है. हालांकि न्यूजीलैंड के लिए एक चिंताजनक खबर ये है कि उसके कप्तान केन विलियमसन और विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: क्या पुछल्ली टीमों के खिलाफ ही चलता है केन विलियमसन का बल्ला? आंकड़े तो यही कहते हैं

BCCI ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए बताया है कि टीम इंडिया ने इंग्लैंड में अपना पहला ट्रेनिंग सेशन किया. BCCI ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें खिलाड़ी जी-जान लगाकर तैयारी करते दिख रहे हैं.  

बता दें कि टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में नंबर एक पर रही थी, जबकि न्यूजीलैंड नंबर दो पर रही थी. 

भारतीय टीम :

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शारदुल ठाकुर, उमेश यादव. 

स्टैंडबाय : अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान , अर्जन नगवासवाला.

ये भी पढ़ें: WTC Final: इंग्लैंड में कैसा रहा है विराट कोहली और केन विलियमसन का प्रदर्शन, आंकड़े देखें

ये भी पढ़ें: आंकड़े बताते हैं केन विलियमसन शानदार हैं, लेकिन विराट कोहली बेस्ट हैं