देश में कोरोना वायरस के ताजा आंकड़े काफी तेजी से बढ़ रहे हैं और अब देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी कोरोना की लहर बढ़ती ही जा रही है. पिछले 24 घंटों में यहां 30 हजार से ज्यादा नये केस आए हैं जबकि 129 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है. स्थिति बिगड़ती जा रही है और यहां ऑक्सीजन की कमी से लोगों की मृत्यु भी होने की घटना सामने आ रही है. ये ताजा आंकड़े उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने देर रात साझा किए हैं.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में सख्त बंदी के बावजूद कोरोना की मार जारी, 8,631 नए केस सामने आए

PTI के अनुसार, उत्तर प्रदेश में 24 घंटों में कोविड-19 के सबसे ज्यादा नये केस 30,596 आए हैं. इसमें 129 लोगों की मृत्यु हुई है. अब तक यहां 8,51,620 कुल मामलों की संख्या हो गई है जबकि अभी तक 9,830 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है.

बता दें, उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा नये मामले लखनऊ, कानपुर, आगरा, मुरादाबाद, गाजियाबाद, नोएडा, गौतमबुद्ध नगर जैसे बड़े शहरों से आ रहे हैं. इन सभी शहरों को मिलाकर करीब 10 जिलों में वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है जिसमें हर दिन का नाइट कर्फ्यू तो है ही साथ ही शनिवार रात्रि 8  बजे से सोमवार की सुबह 7 बजे तक का लॉकडाउन शामिल है. रविवार को सभी जरूरी जगहों पर सैनेटाइजेशन का काम चलेगा जो 15 मई तक जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें: बिहार में लगा नाइट कर्फ्यू, कोरोना के 8,690 नए केस, जानें क्या खुला रहेगा और क्या बंद

ये भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना की सुनामी, एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड 25,462 नए केस