देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के आकड़ें घटते हुए दिख रहे हैं. हालांकि, मृत्यु दर में गिरावट नहीं दर्ज की गई है. ऐसे में हालातों को काबू करने के लिए कई राज्य कोरोना कर्फ्यू की पाबंदियों को बढ़ा दिया है. कई राज्यों में सख्ती को भी बढ़ा दिया गया है. ऐसे 11 राज्य जहां कोरोना को लेकर लॉकडाउन को बढ़ा गया है वे राज्य हैं.

यह भी पढ़ेंः श्रद्धालुओं के बगैर कल खुलेंगे केदारनाथ के कपाट, 11 क्विंटल फूलों से सजा मंदिर

दिल्ली- राजधानी दिल्ली में एक हफ्ते का लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. यहां 24 मई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन की पाबंदियां जारी रहेंगी.

यूपी- उत्तर प्रदेश में अब 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा. इस दौरान केवल जरूरी सेवाओं की ही छूट दी गई है. वहीं, यूपी सरकार ने प्रवासी मजदूरों के लिए 1 हजार रुपये भत्ते के रूप में देने का ऐलान किया है.

पंजाब- पंजाब में कोरोना की वजह से मृत्यु दर को देखते हुए सरकार ने यहां 31 मई तक के लिए कोरोना पाबंदियां बढ़ा दी है. इसके साथ ही ग्रामीण इलाकों के लिए 'कोविड फतेह' अभियान शुरू किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः कर्मचारी संघ का दावा, हरियाणा सरकार ने की एक साल में 6 हजार से अधिक कर्मचारियों की छंटनी

हरियाणा- हरियाणा में 24 मई तक के लिए सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. राज्य में अभी भी कोरोना संक्रमण का मामला ज्यादा नहीं घटा है.

महाराष्ट्र- महाराष्ट्र में लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को 1 जून तक लिए बढ़ा दिया गया है. राज्य सरकार ने इसकी घोषणा 13 मई को की थी. हालांकि, यहां कोरोना संक्रमण के नए मामलों में तेजी से गिरावट देखी गई है.

यह भी पढ़ेंः सफर में जाने से पहले देख लें Indian Railways की कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट

पश्चिम बंगाल- पश्चिम बंगाल में 15 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है. राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन 16 मई से शुरू हुआ है.

मध्य प्रदेश- कोरोना वायरस का मामला यहां भी घटा है. लेकिन एहतियात के तौर पर राज्य में 24 मई तक के लिए लॉकडाउन की पाबंदियों को बढ़ा दिया गया है.

छत्तीसगढ़- सरकार ने यहां 31 मई तक के लिए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया है.

यह भी पढ़ेंः Cyclone Tauktae: गुजरात में येलो अलर्ट, जानें कहां कितनी होगी हवा की रफ्तार

केरल- सीएम पिनराई विजयन ने केरल में लॉकडाउन को 23 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. पहले यह 16 मई को खत्म होने वाला था.

बिहार- बिहार में सीएम नीतीश कुमार ने 10 दिन का लॉकडाउन बढ़ा दिया है. यानी 15 मी को खत्म होने वाला लॉकडाउन अब 25 मई तक जारी रहेगा.

झारखंड- कोरोना महामारी के हालातों को देखते हुए यहां सरकार ने 27 मई तक लागू पाबंदियों को बढ़ा दिया है.

आपको बता दें, देश में कोरोना संक्रमण के मामले 4 लाख से अधिक आ रहे थे. लेकिन अब 3 लाख के पार संक्रमण के मामले आ रहे हैं. हालांकि, अभी बी 4 हजार से अधिक लोगों की रोजाना मौत हो रही है.

यह भी पढ़ेंः Airtel अपने ग्राहकों को देगा मुफ्त में देगा 49 रुपये का पैक, जानें किसे मिलेगा फायदा