मध्यप्रदेश में भोपाल सहित 6 अन्य जिलों में रविवार को कोरोना कर्फ्यू की अवधि को बढ़ा दिया गया है. अवधी बढ़ाने का आदेश जिला कलेक्टर्स ने जारी कर दिया हैं. भोपाल कलेक्टर अविनाश लावनिया ने 16 मई की दोपहर बताया कि 24 मई की सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू जारी रखने के आदेश दिये हैं. इसी तरह होशंगाबाद में भी 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगी.

जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, चंबल, मुरैना और नीमच जिले की बात करें तो यहां भी 31 मई सुबह 6 बजे तक सब कुछ लॉक रहेगा. आपको बता दे कि इसके पहले 14 जिलों में लॉकडाउन बढ़ाया गया था. अब 52 जिलों में से 20 में 8 से 15 दिन का लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. अभी इन जिलों में कोरोना कर्फ्यू 17 मई सुबह 6 बजे तक था.

यह भी पढ़ें- National Dengue Day 2021: क्या हैं डेंगू के लक्षण, जानें इससे बचने के आसान उपाय

यह भी पढ़ें- भारत में कोरोना: 24 घंटे में कोरोना से हुई सर्वाधिक 4077 मौतें, एक दिन में आए 3.11 लाख नए केस

आपको बता दें, प्रदेश के 14 जिलों में शनिवार को ही लॉकडाउन बढ़ाया गया था. इनमें से 4 जिलों में 31 मई और बाकी जगह 24 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन घोषित किया गया . रायसेन, रीवा, सागर और विदिशा में 31 मई की सुबह 6 बजे और बैतूल, हरदा, सतना, खंडवा, छिंदवाड़ा और गुना में 24 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ा दिया हैं. यह निर्णय इन जिलों की शनिवार को हुई क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लिया गया था. इससे पहले धार, अशोकनगर, सिंगरौली में भी 24 मई और रतलाम में 25 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया जा चुका है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि कई शहरों में संक्रमण की दर कम हो रही हैं. लेकिन इसका मतलब ये नहीं की यहां कोरोना कर्फ्यू समाप्त कर दिया जाए. सीएम का कहना है कि हम प्रदेश के हर जिले की मॉनिटरिंग करने के बाद जिला क्राइसेस मैनेजमेंट की टीम से चर्चा के बाद साइंटिफिक तरीके से कोरोना कर्फ्यू समाप्त किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- Cyclone Tauktae तूफान से निपटने के लिए गुजरात में तैनात हुई NDRF की टीम, जानें डिटेल्स

यह भी पढ़ें- हरियाणा में 17 मई से 24 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, राज्य सरकार ने जारी किए निर्देश

यह भी पढ़ें- 'Radhe' लीक होने के बाद सलमान खान ने दी चेतावनी, साइबर शाखा करेगी कार्रवाई

यह भी पढ़ें- Delhi Lockdown: 17 मई से एक हफ्ते के लिए दिल्ली में बढ़ा लॉकडाउन, सीएम ने दिए निर्देश