देश में कोरोना के बढते मामलों के कारण अलग-अलग राज्यों में लॉकडाउन और कर्फ्यू लग रहे हैं. ऐसा ही जम्मू कश्मीर में भी हो रहा है और यहां के कई इलाकों में लॉकडाउन लागू होने के 11वें दिन भी रविवार को आम जनजीवन प्रभावित है. केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोविड के मामले बढ़ने के बाद लॉकडाउन लागू किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि बाजार बंद हैं और सार्वजनिक वाहन सड़कों से नदारद हैं.

यह भी पढ़ें- कर्नाटक और गोवा में 10 मई से 14 दिन का लॉकडाउन, जानें गाइडलाइंस

यह भी पढ़ें- केरल में 16 मई तक संपूर्णं लॉकडाउन, जानें सरकार ने क्या दी छूट

अधिकारियों के मुताबिक, सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन के मद्देनजर केंद्र शासित प्रदेश में लोगों की आवाजाही और उनके एकत्रित होने पर पाबंदी जारी रहेगी. उन्होंने बताया कि कश्मीर घाटी और जम्मू जिले में कर्फ्यू लागू होने के कारण जम्मू मंडल के कई इलाकों में भी लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी है. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने यहां शहर में कई स्थानों पर अवरोधक लगाकर कई सड़कों को सील कर दिया है.

बहरहाल कई स्थानों पर पाबंदियों में ढील दिए जाने के कारण निजी कारों को चलने की अनुमति दी गई है. जम्मू कश्मीर प्रशासन ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए 29 अप्रैल को 11 जिलों में कर्फ्यू लगाया था. इसके बाद अगले दिन सभी 20 जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया.

कर्फ्यू को बडगाम और बारामुला के अलावा जम्मू तथा श्रीनगर में बृहस्पतिवार को सुबह सात बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि कश्मीर घाटी के अन्य जिलों में प्राधिकारियों ने पहले बृहस्पतिवार तक पाबंदियों को बढ़ाने का आदेश दिया था लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर सोमवार सुबह तक कर दिया गया.

यह भी पढ़ें- देश के 13 राज्यों के कोरोना के नए केस का आकड़ां, डरावनी है मौत की संख्या

यह भी पढ़ें- DRDO की 2-DG कोरोना की दवा को DCGI की मिली मंजूरी, जानें इसके बारे में सब कुछ

यह भी पढ़ेंः बिहार में सरकार ने तय किया CT-SCAN का शुल्क, जानें क्या है रेट