देश में कोरोना की दूसरी लहर का तूफान आज देखने को मिला जब एक दिन में 1 लाख से ज्यादा नये मामले सामने आए. ये आंकड़े चिंताजनक हैं और सभी राज्य सरकारों ने नई गाइडलाइन्स जारी करते हुए सख्ती बरती है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 24 घंटों के ताजा आंकड़े जारी करते हुए बताया कि यह कोरोना की दूसरी लहर है और इसमें सावधानी बरतनी बहुत जरूरी है, हालांकि वैक्सीनेशन का काम भी जोरों पर चल रहा है इसके बावजूद लापरवाही में आंकड़े हर दिन नया रूप दिखा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में 24 घंटों में आए 4 हजार से ज्यादा नये मामले, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन्स

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि  भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमितों के 1,03,558 नए मामले सामने आए हैं. जिसमें कुल पॉजिटिव मामले 1,25,89,067 हैं. एक दिन में 478 लोगों की नई मौतें हुई हैं जिसके बाद मौतों की कुल संख्या 1,65,101 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 7,41,830 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,16,82,136 है.

बता दें, देश में वैक्सीनेशन का काम तेजी पर है जिसमें से 7,91,05,163 लोगों ने टीका लगवा लिया है. अप्रैल महीने में बिना किसी छुट्टी के वैक्सीनेशन का काम जारी रहेगा और इस बात की घोषणा केंद्र सरकार ने की है. इसके अलावा देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, छत्तिसगढ़ जैसे राज्यों से आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में मिनी लॉकडाउन में क्या रहेंगे बंद, उल्लंघन पर कितना होगा जुर्माना