नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (भाषा) मध्य दिल्ली के दरियागंज में मास्क नहीं पहनने पर रोके जाने पर पुलिसकर्मियों के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किए जाने के बाद एक व्यक्ति और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया। यह जानकारी पुलिस ने सोमवार को दी।

पुलिस ने बताया कि व्यक्ति को रविवार को जबकि उसकी पत्नी को सोमवार को गिरफ्तार किया गया।

घटना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया गया था, जिसमें मास्क न पहनने का कारण पूछे जाने पर दम्पति को दिल्ली पुलिस के कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करते देखा जा सकता है।

पुलिस ने कहा कि उसने मध्य दिल्ली के पटेल नगर निवासी पंकज और उनकी पत्नी आभा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस उपायुक्त (मध्य) जसमीत सिंह ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर कहा, ‘‘पति-पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया हैं। उन्होंने सप्ताहांत कर्फ्यू के दौरान मास्क पहनने से इनकार किया और दरियागंज पुलिस थाने के पुलिस कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया तथा उनके कर्तव्य निर्वहन में बाधा डाली।’’

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘पूछताछ के दौरान, व्यक्ति ने अपनी पत्नी पर दोषारोपण किया और पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी मास्क नहीं पहनती है और उसे भी नहीं पहनने देती है। उसने दावा किया कि जब भी वह आसपास नहीं होती है, तो वह हमेशा एक मास्क पहनता है।’’

पुलिस के मुताबिक, यह घटना रविवार शाम करीब 4.30 बजे हुई। कार में यात्रा कर रहे दंपति को जब रोका गया और मास्क न पहनने का कारण पूछा गया तो उन्होंने पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया । पुलिस ने कहा कि महिला ने पुलिस कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया और कहा कि वे जुर्माना नहीं देंगे और उनके साथ बहस करने लगी।

भाषा. अमित शाहिद

शाहिद