अगर आपने कोरोना वैक्सीनेशन करा लिया है या कराने वाले हैं तो आपके लिए बैंक ने स्पेशल ऑफर निकाला है. बैंक ऐसे लोगों को FD पर अधिक ब्याज देने की योजना बना रहा है. बैंक के मुताबिक, ऐसे लोग जिन्होंने कोरोना वैक्सीन ली है उन्हें सावधि जमा (FD) पर ज्यादा इंटरेस्ट रिटर्न दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः RTGS को लेकर RBI का बड़ा ऐलान, मनी ट्रांसफर करने से पहले जान लें

दरअसल, सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक Central Bank of India ने ये स्पेशल ऑफर निकाला है. बैंक ने कोरोना वायरस वैक्सीन लगवाने वालों के लिए आकर्षक ऑफर निकाला है. इसे तहत वैक्सीन लगवाने वालों को FD पर 0.25 प्रतिशत अधिक रिटर्न पेशकश करेगा.

यह भी पढ़ेंः FD लेने जा रहे हैं तो जान लें फिक्स डिपॉजिट पर भी होती है हर महीने इनकम

यह भी पढ़ेंः Aadhaar Card: बिना झंझट इन आसान स्टेप्स से बदलें अपने आधार कार्ड की फोटो, जानें तरीका

बैंक ने इस योजना को लेकर कहा है कि, कोरोना वैक्सीनेशन को प्रोत्साहित करने के क्रम में, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया एक विशेष जमा उत्पाद 'इम्‍युन इंडिया डिपॉजिट योजना' लेकर आया है. यह उत्पाद 1111 दिनों के लिए है. इस उत्पाद के तहत वैक्सीन लगवा चुके लोगों से एप्लीकेशन कार्ड दर से 0.25 फीसद अतिरिक्त ब्याज दर की पेशकश की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः क्या EPFO पर नौकरी छोड़ने की तारीख अपडेट करने में आ रही है दिक्कत? इन आसान स्टेप्स में समझें

इसी तरह से 3 साल की जमा अवधि पर सामन्यतः 5.10 प्रतिशत ब्याज र है लेकिन इम्युन इंडिया डिपॉजिट के तहत इस पर 5.35 प्रतिशत इंटरेस्ट दिया जाएगा. हालांकि, बैंक ने ऑफर को सीमित समय के लिए रखा है.