पिछले कई दिनों से दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी को लेकर कई तरह की बातें सामने आई थीं. मगर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों से कहा है कि ऑक्सीजन की आपूर्ति सुधरी है. संक्रमित मरीजों को चिकित्सकीय ऑक्सीजन की कमी नहीं होनी चाहिए. देश की राजधानी दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति पर बैठक के दौरान अरविंद केजरीवाल ने जिलाधिकारियों को ऑक्सीजन सुविधा से युक्त बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए जिससे दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत न हो.

यह भी पढ़ें- कोरोना केवल फेफड़े की बीमारी नहीं, जानें विशेषज्ञों की राय

यह भी पढ़ें-NOIDA में कैसे मिलेगी ऑक्सीजन, जिला प्रशासन ने बनाई योजना

खबरों के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल ने बताया कि 3 महीने के अंदर सभी योग्य लोगों के टीकाकरण का प्रयास होगा. उन्होंने जिलाधिकारियों को तैयारियों की समीक्षा के लिए टीकाकरण केंद्रों का भी औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए. दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक रिपोर्ट में बताया गया कि जिलाधिकारियों द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में होम क्वांरंटीन में इलाज करा रहे मरीजों को कुल 1,406 ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराए गए हैं.

बता दें, दिल्ली सरकार ने 8 मई की शाम स्वास्थ्य बुलेटिन जारी किया जिसके मुताबिक, 50,425 मरीज गृह पृथक-वास में हैं. शहर में उपचाराधीन मामलों की संख्या 91,035 है और 50,785 निषिद्ध क्षेत्र हैं.

यह भी पढ़ेंः 'प्रभावी उपाय किए जाएं तो नहीं आएगी कोरोना की तीसरी लहर'- प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार

यह भी पढ़ेंः एक दिन में कितने ग्राम नमक खाना चाहिए? जानें WHO की गाइडलाइन