केंद्र सरकार के निर्देशों के मुताबिक, कई सार्वजनिक बैंको को आपस में विलय किया किया गया है. वहीं, सिंडीकेट बैंक को केनरा बैंक में विलय किया गया है. सिंडीकेट बैंक का विलय 1 अप्रैल 2020 को ही हो गया था. लेकिन बैंक के ग्राहकों को असुविधा न हो इसके लिए उनके पुराने IFSC कोड और पुराने चेकबुक के जरिए काम करने की सुविधा दी गई थी.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में 7 जून से फिर दौरेगी मेट्रो, जानें DMRC ने क्या दिए हैं निर्देश

हालांकि, बैंक के ग्राहकों को नए चेकबुक और IFSC कोड अपडेट करने के लिए 30 जून तक समय दिया गया है. ऐसे में सिंडीकेट बैंक की शाखाओं के मौजूदा IFSC कोड और पुराने चेकबुक 30 जून तक ही मान्य रहेंगे. 1 जुलाई 2021 से सिंडीकेट बैंक के सभी शाखाओं के लिए नए IFSC कोड लागू हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें- RBI ने किया NACH में बदलाव, बैंक में छुट्टी होने पर भी आएगी सैलरी

केनरा बैंक ने इस बारे में सभी ग्राहकों को सूचित किया है कि, 30 जून तक नया IFSC कोड अपडेट करना होगा ताकि 1 जुलाई के बाद बैंकिंग गतिविधियों में कोई रुकावट न आए.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ने के साथ मिली छूट, मेट्रो-बाजार, ऑफिस समेत जानें क्या खुला

केनरा बैंक ने कहा है कि SYNB से शुरू होने वाले सभी IFSC 1 जुलाई 2021 से मान्य नहीं रहेंगे. अब नए नए IFSC CNRB से शुरू होंगे. बैंक के मुताबिक सिंडीकेट बैंक के पूर्ववर्ती IFSC में 10000 जोड़ना होगा. अगर पुराना IFSC, SYNB0003687 था तो अब नया IFSC, CNRB0013687 हो जाएगा.

यह भी पढ़ेंः मात्र 5 रुपये के नोट को बेचकर आप कमा सकते हैं 30 हजार रुपये, जानें कैसे

बैंक ने बताया है कि नए IFSC और MICR कोड के बारे में जानकारी के लिए ग्राहक केनरा बैंक की वेबसाइट http://www.canarabank.com/ पर जाएं. Below 'What's New' पर जाएं और 'KIND ATTN eSYNDIATE CUSTOMERS: KNOW YOUR NEW IFSC' पर क्लिक करें. इसके साथ ही केनरा बैंक की ग्राहक सेवा 18004250018 पर संपर्क कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः सरकार की 'घर-घर राशन' योजना पर केंद्र की रोक, जानें वजह

यह भी पढ़ेंः भारतीय रेल फिर से बहाल कर रही है कई स्पेशल ट्रेन, यहां देखें लिस्ट

यह भी पढ़ेंः गोलगप्पा खाते गाय के इस वीडियो को देख कर खुश हो जाएगा आपका दिल