राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया है. राजस्थान रॉयल्स  बनाम दिल्ली कैपिटल्स मुकाबला अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जा रहा है. दिल्ली कैपिटल्स पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है, जबकि राजस्थान रॉयल्स पांचवें नंबर पर है. 

राजस्थान रॉयल्स ने क्रिस मॉरिस और एविन लेविस को टीम से बाहर किया है, वहीं तबरेज शम्सी और डेविड मिलर को टीम में जगह दी है.  

कौन है विराट का अनजान खिलाड़ी, जिसने आते ही बना डाला अनोखा IPL रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग-XI: यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (w/c), लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान, तबरेज़ शम्सी. 

दिल्ली कैपिटल्स इस मैच में सिर्फ तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरी है. उसने चोटिल मार्कस स्टोइनिस की जगह ललित यादव को टीम में जगह दी है. 

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग-XI: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w/c), ललित यादव, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान. 

ऑस्ट्रेलिया नहीं अंपायर से हार गई भारतीय महिला क्रिकेट टीम? जानें आखिरी गेंद का ड्रामा

टॉस हारने के बाद ऋषभ पंत ने कहा, "हम पहले गेंदबाजी करना चाह रहे थे, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. दिन के खेल में विकेट पर थोड़ी सी हरकत होगी.  हमारे लिए एक बदलाव, ललित यादव ने मार्कस स्टोइनिस की जगह ली. रिकॉर्ड के करीब पहुंचना अच्छा है, लेकिन हम व्यक्तिगत प्रदर्शन पर ध्यान नहीं दे रहे हैं, क्वालीफाई करने के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं."

कौन हैं वेंकटेश अय्यर? IPL 2021 में KKR के लिए ताबड़तोड़ रन बटोर रहे हैं

वहीं टॉस जीतने के बाद संजू सैमसन ने कहा, "हम पहले गेंदबाजी करेंगे. यह एक दिन का खेल है, दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है. हम सब बस गए हैं और इस खेल में आगे बढ़ गए हैं, यह सभी के द्वारा पूरी टीम का प्रयास था. एविन लुईस और क्रिस मॉरिस नहीं खेलेंगे; तबरेज़ शम्सी और डेविड मिलर को प्लेइंग-XI में जगह मिली है. "

IPL 2021: रोहित शर्मा उर्फ हिटमैन ने रचा इतिहास, बना डाला ये रिकॉर्ड

ICC ने रिलीज किया T20 World Cup 2021 का एंथम वीडियो