दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तर प्रदेश और हरियाणा सरकार पर दिल्ली आने वाली ऑक्सीजन सप्लाई पर रोक लगाने का आरोप लगाया है. सिसोदिया ने इस मामले में केंद्र सरकार से दखल देने का अनुरोध किया है.

मनीष सिसोदिया ने कहा, "केंद्र सरकार द्वारा कोटा बढ़ाये जाने के बावजूद हरियाणा और उत्तर प्रदेश सरकार ऑक्सीजन की सप्लाई रोक रही हैं. कल दिल्ली को 378 MT की जगह सिर्फ 177 MT ऑक्सीजन मिला."

ये भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड को मिस कर रहा हूं, मिलना है, कौन सा पास लगाऊं? Mumbai Police का जवाब वायरल

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा, "मैं केंद्र से विनती करता हूं कि चाहे पैरामिलिट्री फोर्स तैनात करनी पड़े, लेकिन किसी भी हाल में ऑक्सीजन पहुंचाएं."

मनीष सिसोदिया ने कहा, "आज दिल्ली में चारों तरफ ऑक्सीजन की त्राही इसलिए मची हुई है क्योंकि हरियाणा और उत्तर प्रदेश ने ऑक्सीजन को लेकर जंगलराज मचा रखा है. वहां की सरकारें, अधिकारी, पुलिस वहां के ऑक्सीजन प्लांट से दिल्ली के लिए ऑक्सीजन नहीं निकलने दे रहे हैं. केंद्र सरकार इसमें हस्तक्षेप करे."

ये भी पढ़ें: 18 वर्ष के ऊपर के लोग 1 मई से वैक्सीन लगवाने के लिए कैसे कराएं रजिस्ट्रेशन, यहां पढ़ें

सिसोदिया ने ये भी बताया, "दिल्ली के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन पूरी तरह खत्म हो गई है. सरोज, राठी, शांति मुकुंद, तीरथ राम अस्पताल, यूके अस्पताल, जीवन अस्पताल का कहना है कि हमारे यहां ऑक्सीजन खत्म हो गई है. हम जैसे-तैसे उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर देने की कोशिश कर रहे हैं."

मनीष सिसोदिया के आरोपों के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर बताया है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री लाल खट्टर से उनकी बात हुई है और उन्होंने ऑक्सीजन सप्लाई के लिए पूरा समर्थन देने का वादा किया है. 

Review & Schedule