दिल्ली सरकार ने अब 9वीं और 11वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. इससे पहले 10वीं बोर्ड की परीक्षा सरकार ने पहले ही रद्द कर दी थी. वहीं, सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा रद्द करने के बाद केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. परीक्षाओं को रद्द करने के बारे में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी दी है.

यह भी पढ़ेंः 125 साल के बुजुर्ग अकेले पहुंचे वैक्सीन सेंटर, लगवाया कोरोना का टीका

मनीष सिसोदिया ने कहा, जिन प्राइवेट स्कूलों ने परीक्षाएं करा ली थी, वह उसी हिसाब से अपना रिजल्ट बनाएं. इसके साथ ही उन्होंने कहा जिन स्कूलों में मिड टर्म परीक्षा हो गई थी वह उसी हिसाब से परिणाम तैयार करें.

यह भी पढ़ेंः UPPSC Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश के कई विभागों में 129 पदों पर भर्तियां

सिसोदिया ने उन स्कूलों के लिए कहा जिन्होंने कोई परीक्षा नहीं ली हैं. वहां दो विषयों में बच्चों के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए उनका परिणाम तैयार किया जाएगा. उन्होंने कहा सरकारी स्कूलों का परीक्षा परिणाम 22 जून को घोषित किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः WhatsApp से भी Jio यूजर्स कर सकेंगे रिचार्ज, जानें तरीका

उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में छठी से नवीं कक्षा में दाखिले के लिए शुक्रवार से पंजीकरण शुरू कर दिया जाएगा जो 30 जून तक चलेगा, 14 जुलाई तक लिस्ट जारी कर दी जाएगी. 13 जुलाई से 6 अगस्त तक दोबारा पंजीकरण खोला जाएगा, जो अभिभावक पंजीकरण नहीं करा पाए, वे भी करा सकेंगे. उसके बाद सत्र शुरू होगा.

यह भी पढ़ेंः केरल में चौंकाने वाला मामला, 'जिसे ढूंढा गली गली, वो घर के पिछवाड़े मिली!'

यह भी पढ़ेंः EPFO ने किया बड़ा बदलाव, जल्द कर लें अपने PF अकाउंट को अपडेट