दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि प्रत्येक परिवार जिसमें किसी की मृत्यु कोरोना वायरस के कारण हुई है, उन्हें अनुग्रह राशि के रूप में 50,000 रुपये दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "जिन परिवारों में कमाने वाले की मृत्यु हुई है, उन्हें अनुग्रह राशि के अलावा 2500 रुपये मासिक पेंशन दी जाएगी. पति की मृत्यु होने पर पत्नी को पेंशन दी जाएगी, पत्नी की मृत्यु होने पर पति को पेंशन दी जाएगी. अविवाहित व्यक्ति की मृत्यु होने पर उसके माता-पिता को पेंशन दी जाएगी."

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा, "ऐसे बच्चे जिनके माता-पिता में से किसी की कोरोना से मृत्यु हुई है और बच्चे अनाथ हो गए हैं. ऐसे हर एक बच्चे को 2,500 रुपए हर महीने 25 साल की उम्र तक दिए जाएंगे, इसके साथ उन्हें मुफ्त शिक्षा भी दी जाएगी."

केजरीवाल सरकार हर गरीब को देगी 10 किलो राशन मुफ्त

सीएम केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली में 72,00,000 राशन कार्ड धारकों को इस महीने से राशन मुफ्त में दिया जाएगा उनसे पैसे नहीं लिए जाएंगे. केंद्र की तरफ से भी इन राशन कार्ड धारकों को 5 किलो राशन मुफ्त में मिल रहा है. अब उन्हें इस महीने 10 किलो राशन मुफ्त में मिलेगा."

यह भी पढ़ें:  दिल्ली में कोरोना के 4,482 नए मामले, पॉजिटिविटी रेट गिरकर 6.89 प्रतिशत हुई

उन्होंने आगे कहा, "ऐसे कई लोग हैं जो गरीब है, उनका राशन कार्ड नहीं बन पाया है. जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, जो कहेगा वह गरीब है, उसके पास राशन नहीं है, उन्हें भी दिल्ली सरकार राशन देगी. इसमें किसी तरह का कोई दस्तावेज नही मांगा जाएगा."

यह भी पढ़ें: कोरोना इलाज में अब नहीं होगी प्लाज़्मा थेरेपी, ICMR ने जारी किए निर्देश