दिल्ली में हर दिन नये मामलों की संख्या बढ़ने के कारण दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू जारी किया था लेकिन हालात बेकाबू होने के कारण आज LG के साथ मुख्यमंत्री ने बैठक की. इस बैठक में फैसला लिया गया है कि दिल्ली में 6 दिन का लॉकडाउन लगाया जा रहा है, जिसके तहत कुछ जरूरी सुविधाएं जारी रहेंगी. मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से बेड्स और ऑक्सीजन की मदद मांगी थी जिसके लिए उन्होंने केंद्र का शुक्रिया अदा किया.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Lockdown: 15 दिनों तक लागू रहेगी लॉकडाउन जैसी स्थिति, जानें CM ने क्या कहा?

ANI के मुताबिक, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया 6 दिन का लॉकडाउन लगा दिया है. दिल्ली में बिगड़ते हालातों के कारण यह फैसला लिया गया है, हालांकि उन्होंने ये भी कहा है कि वह लॉकडाउन के खिलाफ थे लेकिन मजबूरी में उन्होंने ऐसा किया. मुख्यमंत्री ने दिल्लीवासियों से अपील की है कि कोई भी दिल्ली छोड़कर नहीं जाए और किसी को परेशानी नहीं होगी इसकी जिम्मेदारी उनकी है.

बता दें, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि सोमवार को दिल्ली में पिछले 24 घंटे में लगभग 23,500 मामले आए हैं. संक्रमण दर बहुत ज्यादा बढ़ गई है. दिल्ली के अस्पतालों में बेड की भारी कमी हो रही है. ICU बेड लगभग खत्म हो रहे हैं. 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं और दवाईयों की कमी भी हो रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र से मदद मांगी गई है और उनकी मदद हो रही है. 

ये भी पढ़ें: बिहार में लगा नाइट कर्फ्यू, कोरोना के 8,690 नए केस, जानें क्या खुला रहेगा और क्या बंद

ये भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना की सुनामी, एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड 25,462 नए केस