दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों को लेकर व्यापारियों के संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने दिल्ली सरकार से अनुरोध किया है कि दिल्ली में कम से कम 10 दिन के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाए. इसके साथ ही कैट ने ये भी कहा कि दिल्ली सरकार सुनिश्चित करे कि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाले वाहनों की सुगम आवाजाही जारी रहे.

ये भी पढ़ें: लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद समेत यूपी के 10 जिलों में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू

बता दें कि राजधानी दिल्ली में सप्ताहंत कर्फ्यू (Weekend Curfew) का ऐलान किया गया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को ऐलान किया कि कोरोना के जिस तरह से हालात है उसके लिए सख्ती बरतनी जरूरी हो गई है. इसलिए वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया जा रहा है. इससे पहले बुधवार को 17 हजार से अधिक मामले सामने आए थे.

ये भी पढ़ें: जान लें, किन-किन राज्यों में टाली गई है बोर्ड परीक्षाएं

कैट पदाधिकारी ने गुरूवार को कहा कि आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति करने वाले लोगों को समय पर ई-पास जारी किए जाने चाहिए. साथ ही सरकार को सीमा पर वाहनों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित करनी चाहिए. कैट पदाधिकारी ने कहा कि अब समय आ गया है कि संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की जरूरत है. संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कम से कम 10 दिन का लॉकडाउन लगाना उचित होगा. साथ ही ये भी कहा गया कि यदि जरूरी हुआ तो व्यापारियों से अपनी दुकानें बंद करने को कहा जाएगा.

ये भी पढ़ें: Weekend Curfew in Delhi: जान लें दिल्ली में बंद और खुली सेवाओं की लिस्ट