दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में प्रवेश प्रक्रिया को शुरू की जा रही है. डीयू में स्नातक स्तर कार्यक्रमों में प्रवेश (Admission) के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 अगस्त 2021 से शुरू की जाएगी. इसकी जानकारी शनिवार को यूनिवर्सिटी के कुलपति पीसी जोशी ने दी है.

यूनिवर्सिटी के कुलपति पीसी जोशी ने बताया कि, स्नातकोत्तर (PG) कार्यक्रमों के लिए पंचजीकरण (Registration) प्रक्रिया 26 जुलाई से शुरू होगी, जबकि स्नातक (UG) कार्यक्रमों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 2 अगस्त से शुरू होगी.

यह भी पढ़ेंः क्या है वाईफाई हैकिंग? आपको बरतनी चाहिए ये सावधानियां

पीजी के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 31 अगस्त रखी गई है. वहीं, यूजी के आवेदन के लिए अंतिम तारीख 21 अगस्त रखी गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, विश्वविद्यालय ने अभूतपूर्व स्थिति को ध्यान में रखते हुए, छात्रों की सुविधा के लिए, शुल्क संरचना और पात्रता मानदंड पिछले वर्ष की तरह ही रखे हैं. इसके साथ ही कॉलेजों से कहा गया है कि वे छात्रों से कोई अतिरिक्त फॉर्म न भरने को कहें.

यह भी पढ़ेंः Income Tax विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती, मिलेगी अच्छी सैलरी

आपको बता दें, केंद्र सरकार द्वारा बारहवीं कक्षा की सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लेने के बाद, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कहा था कि वह अपने स्नातक प्रवेश के लिए बोर्ड द्वारा तैयार मेरिट मानदंडों का पालन करेगा. सीबीएसई कक्षा 12वीं का रिजल्ट 31 जुलाई को घोषित करने की उम्मीद है.