दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली के सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक छात्रों के लिए बंद रहेंगे. उन्होंने ट्वीट कर बताया, "दिल्ली में सभी स्कूल कोरोना के कारण अभी 31 अक्तूबर तक बंद रहेंगे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि एक अभिभावक होने के नाते वे परिस्थिति की गम्भीरता को समझते हैं. इस समय बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई ज़ोखिम लिया जाना उचित नहीं होगा." 

राज्य सरकार ने पहले कहा था कि स्कूल 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे, जबकि केंद्र सरकार ने पिछले महीने जारी गाइडलाइन में अनुमति दी थी कि कक्षा 9 से 12 के छात्रों को 21 सितंबर से स्वैच्छिक आधार पर स्कूलों में बुलाया जा सकेगा.  

उप मुख्यमंत्री के कार्यालय के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, "शिक्षा निदेशालय (DoE) को स्कूलों के चल रहे बंद को 31 अक्टूबर तक बढ़ाने के लिए निर्देशित किया गया है. औपचारिक आदेश कल DoE द्वारा जारी किए जाएंगे." 

केंद्र सरकार के निर्देश के अनुसार, स्कूल, कॉलेज और एजुकेशन संस्थान 15 अक्टूबर के बाद फिर से कंटेंनमेंट जोन में फिर से खोलने का विकल्प चुन सकते हैं. बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के उपायों के तहत देश भर के विश्वविद्यालयों और स्कूलों को 16 मार्च से बंद कर दिया गया था. 

देश में कोरोना के मामलों में कोई कमी नहीं दिख रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में 24 घंटे में कोरोना के 75,829 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही रविवार को देश में संक्रमण के कुल आंकड़े 65 लाख से अधिक हो गए.