30 नवंबर यानी आज पूरा देश देव दीपावली का पर्व मना रहा है. इस खास मौके पर पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेगे, जहां पर वे दीपोत्सव का ये पर्व मनाएंगे. देव दीपावली के मौके पर काशी आने से पहले पीएम मोदी के स्वागत में काशी को बहुत ही खूबसूरत तरीके से सजाया गया है और यहां पर पीएम मोदी नाव पर सवार होकर गंगा के रास्ते सबसे पहले ललिता घाट पहुंचे. उनके स्वागत में दीयों से की गई है सजावट.

ANI के मुताबिक, यूपी के वाराणसी में देव दीपावली पर प्रधानमंत्री मोदी के बनारस आगमन से पूर्व गंगा घाट पर प्रधानमंत्री के स्वागत पर दीए जलाए गए.

बता दें, पीएम मोदी दोपहर दो बजे के बाद बाबतपुर हवाई अड्डे पहुंचेंगे और यहां से हेलीकॉप्टर द्वारा खजूरी जनसभा स्थल जाएंगे. अधिकारियों के अनुसार यहां मोदी प्रयागराज-वाराणसी सिक्स लेन सड़क का लोकार्पण कर जनसभा को संबोधित करेंगे.

प्रशासन के अनुसार यहां से मोदी डोमरी जाएंगे जहां वे अवधूत रामघाट से क्रूज पर सवार होकर ललिता घाट पहुंचेंगे. पीएम काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करके यहां निर्माणाधीन कॉरिडोर के विकास कार्यों का निरीक्षण भी करने वाले हैं. इसके बाद राजघाट पर दीप प्रज्ज्वलित कर देव दीपावली की शुरुआत करेंगे. कार्यक्रम के अनुसार यहां से प्रधानमंत्री क्रूज से रविदास घाट के लिए रवाना होंगे और चेतसिंह घाट पर लेजर शो देखेंगे. प्रधानमंत्री सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बाबतपुर हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.