सफाई कर्मचारियों का सम्मान करते हुए स्वयं अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ। दतिया को स्वच्छता में नम्बर एक बनाने के लिए निरन्तर प्रयास करने वाले सभी लोग बधाई के पात्र हैं। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा नगर पालिका दतिया द्वारा आयोजित स्वच्छता सम्मान समारोह- 2021 को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने स्वच्छता कर्मचारियों को स्वच्छता श्री सम्मान एवं प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। सफाई कर्मचारियों को ड्रेस भी वितरित की गई। उन्होंने इस अवसर पर स्वच्छता पर केन्द्रित एक वीडियो का भी विमोचन किया।

 

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं हम सबका मूल मंत्र है कि सबका साथ सबका विकास हो। अंतिम पंक्ति में रहने वाले व्यक्ति का विकास सबसे पहले हो। इसी को ध्यान में रखते हुए केन्द्र एवं मध्यप्रदेश सरकार कार्य कर रही है। डॉ. मिश्रा ने कहा कि सफाई कर्मचारी शहर को स्वच्छ बनाने एवं विकास में अहम् योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे कार्यो को सभी लोग देख रहे है।ं सफाई कर्मचारियों के इन प्रयासों से दतिया को प्रदेश में नम्बर वन शहर बनाना है। जिससे दतिया स्वस्थ्य एवं स्वच्छ भी बन सके।

 

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि जिला कलेक्टर की पहल पर आज वसुदेव कुटुम्बकम के सिद्धांत का पालन करते हुए सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा नगर में स्वच्छता अभियान का जो वीड़ा उठाया है वह सराहनीय है। मंत्री डॉ. मिश्रा ने इस मौके पर श्रीमती अमीता कैलासिया द्वारा स्वच्छता गीतों पर निर्मित वीडियो का भी विमोचन किया गया।

 

#Jansamparkmp  #MadhyaPradesh