पंडाबेश्वर (पश्चिम बंगाल), 19 अप्रैल (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता के धन की चोरी करने में शामिल लोगों को जेल में डाला जाएगा। उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस के युवा नेता विनय मिश्रा से सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ पर पार्टी अलग-अलग स्वर में बोल रही है।

दोनों केंद्रीय एजेंसियां पशु तस्करी और अवैध कोयला खनन से जुड़े मामलों में मिश्रा से पूछताछ कर रही हैं।

शाह ने पश्चिम बर्द्धमान जिले के पंडाबेश्वर में एक जनसभा में कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार कोयला चोरी करने वालों को पकड़ रही है।

उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में एक समाचार चैनल से कहा था कि तृणमूल कांग्रेस का मिश्रा से कोई लेना-देना नहीं है, वहीं पार्टी सांसद अभिषेक बनर्जी ने एक अन्य मीडिया संस्थान से उसी समय कहा कि मिश्रा को फंसाया जा रहा है।

मिश्रा तृणमूल युवक कांग्रेस के महासचिव हैं जिसके अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी हैं।

शाह ने कहा कि पश्चिम बर्द्धमान जिले को कोयले की चोरी के लिए जाना जाता है और मिश्रा नाम के एक व्यक्ति को हाल ही में गिरफ्तार किया गया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विनय मिश्रा के भाई विकास को कोयले के अवैध खनन के सिलसिले में एक धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने यह आरोप भी लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने राज्य में क्रमश: 2019 और 2020 में आये बुलबुल तथा अम्फान तूफानों से प्रभावित लोगों के लिए नियत राहत राशि का दुरुपयोग किया।

उन्होंने कहा कि इन आपराधिक कृत्यों में शामिल लोग यदि सोचते हैं कि उन्हें कुछ नहीं होगा तो दो मई के बाद राज्य में भाजपा की सरकार बनी तो उन सभी को सलाखों के पीछे डाला जाएगा।

भाषा वैभव माधव

माधव