दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी व अभिनेत्री सायरा बानो (Saira Banu) को तीन दिन पहले रक्तचाप (blood pressure) से संबंधित समस्याओं की शिकायत के बाद मुंबई के खार के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें आज तबिगत बिगड़ने पर आईसीयू वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है.

दिग्गज अभिनेत्री ने हाल ही में अपने पति दिलीप कुमार को खो दिया था. महानायक कुमार का 98 वर्ष की आयु में बुढ़ापे में आने वाली समस्याओं के चलते निधन हो गया था. सायरा और दिलीप कुमार की शादी को 54 साल हो चुके थे और मुश्किल के दिनों में भी वह उनके साथ थीं.

दिलीप कुमार जब लगातार बिमारियों के चलते बिस्तर पर पड़ गए थे तब सायरा बानो ने न केवल उनका पूरा ख्याल रखा, बल्कि सोशल मीडिया पर उनके प्रशंसकों को भी उनके बारे में अपडेट रखा.

1976 में एक होममेकर बनने के लिए अपने अभिनय करियर को त्यागने वाली एक्ट्रेस बानो ने कहा कि वह तब से दिलीप की पत्नी बनना चाहती थी जब वह टीनजर (किशोरी) थीं. दिलीप कुमार की मौत के बाद सायरा बानो ने कहा था, "भगवान ने मेरे जीने का कारण छीन लिया, मुझसे मेरा वजूद छीन लिया, साहब के बिना, मैं कुछ भी सोच नहीं सकती हूं, प्लीज सभी दुआ करें."

दिलीप कुमार और 77 साल की सायरा बानो की उम्र में करीब 22 सालों का फर्क था. दोनों ने साल 1966 में शादी थी और बीते 55 सालों से दोनों साथ में थे, लेकिन दिलीप कुमार की मौत ने दोनों को अलग कर दिया. दिलीप कुमार के निधन के बाद सायरा बानो अकेली पड़ गई है और बीमार रहने लगी हैं.

यह भी पढ़ें: सारा अली खान ने किया अमिताभ-रेखा के रोमांटिक गाने पर डांस, देखें शानदार वीडियो

यह भी पढ़ें: क्या शिल्पा शेट्टी होना चाहती हैं पति राज कुंद्रा से अलग? एक्ट्रेस इस तरह गुजार सकती हैं जिंदगी