टीम इंडिया और न्यूजीलैंड 18 जून को इंग्लैंड के साउथैम्पटन में क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े टेस्ट मैच में एक दूसरे के खिलाफ होंगे. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में इस समय की दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली और केन विलियमसन आमने-सामने होंगे. इस टेस्ट से पहले कई पूर्व खिलाड़ियों और क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने दोनों खिलाड़ियों की तुलना की है, हालांकि आंकड़ों में विराट की तुलना में विलियमसन कहीं पीछे छूट जाते हैं. 

विलियमसन के टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी आंकड़े पाकिस्तान, वेस्ट इंडीज, श्रीलंका, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ काफी अच्छे हैं, जबकि भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ काफी साधारण हैं. 

ये भी पढ़ें: WTC Final: इंग्लैंड में कैसा रहा है विराट कोहली और केन विलियमसन का प्रदर्शन, आंकड़े देखें

Ind/Aus/Eng/SA के खिलाफ विलियमसन 

42 टेस्ट

औसत 40.70

न्यूजीलैंड में औसत 51.53

विदेश में औसत 33.47

Pak/WI/SL/Ban/Zim के खिलाफ विलियमसन 

42 टेस्ट

औसत 67.93

न्यूजीलैंड में औसत 78.16

विदेश में औसत 58.63

विलियमसन जहां पाकिस्तान, वेस्ट इंडीज, श्रीलंका, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट में 67.93 की औसत से रन बनाते हैं, वहीं भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनका औसत महज 40.70 का है, जोकि 

विराट कोहली के आंकड़ों पर नजर डालें तो पाएंगे कि उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 48.05 का औसत, इंग्लैंड के खिलाफ 45.84 का औसत,  न्यूजीलैंड के खिलाफ 51.53 का औसत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 59.72 का बल्लेबाजी औसत है. 

ये भी पढ़ें: आंकड़े बताते हैं केन विलियमसन शानदार हैं, लेकिन विराट कोहली बेस्ट हैं