मध्यप्रदेश के इंदौर में लगातार कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. इस बीच जिला प्रशासन ने ड्राइव इन कोविड टेस्ट की शुरुआत की है. इस सुविधा के अनुसार लोग कोविड जांच अपने वाहन पर बैठे-बैठे ही करा सकते हैं. इंदौर के नेहरू स्टेडियम और दशहरा मैदान में लोगों को ये सुविधा 600 रुपए में दी जा रही है. मंगलवार शाम से शुरु हुई इस सुविधा में करीब 1200 लोगों ने अपना सैंपल देकर टेस्ट करवाया.

यह भी पढ़ेंः VIDEO: रेमडेसिविर के लिए CMO के पैर छू रही महिलाएं

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया की देश प्रदेश के साथ ही शहर में कोरोना संक्रमण का दौर जारी है इस कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा वैक्सीनेशन सेंटर, सैनिटाइजेशन साथ ही अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं. इसी क्रम में दशहरा मैदान एवं नेहरू स्टेडियम में प्रदेश का पहला धनवंतरी ड्राइव इन कोविड-19 टेस्ट सेंटर का निर्माण किया गया है.

यह भी पढ़ेंः 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले कब और कहां कराएं कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन?

व्यक्ति कोविड-19 टेस्ट करवाने के लिए http://www.covidindore.com पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः PPF अकाउंट से कब और कैसे कर सकते हैं निकासी, जान लें

सेंटर पर दो पहिया और चार पहिया वाहनों पर आने वाले लोग गाड़ी में बैठे-बैठे ही अपनी बारी आने पर आरटीपीसीआर के लिए सैंपल दे सकते. जिसकी रिपोर्ट 24 घंटे में उन्हें मोबाइल पर मिलेगी. वहीं दूसरी ओर हरिद्वार कुंभ में लगी मशीन भी 30 अप्रैल को इंदौर आ जाएगी. इसके जरिए 6 घंटे में करीब 5 से 6 हजार जांच हो सकेगी.

यह भी पढ़ेंः आपक PPF अकाउंट बंद है तो मात्र 550 रुपये में फिर शुरू करें खाता

आयुक्त ने बताया कि कोरोना के लक्षण होने पर वह तुरंत जांच के लिए दशहरा मैदान में संपूर्ण सोडाणी डायग्नोस्टिक क्लिनिक एवं नेहरू स्टेडियम में सेंट्रल लैब द्वारा धनवंतरी ड्राइव इन कोविड-19 सेंटर में सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक 600 रुपये में जांच करा सकते हैं.

यह पढ़ेंः ICMR ने कहा- पेन किलर्स कोरोना को और गंभीर बना सकते हैं

कोविड-19 टेस्ट करवाने के लिए http://www.covidindore.com पर पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके आधार कार्ड साथ में लाना होगा, रजिस्ट्रेशन के दौरान प्राप्त नंबर के आधार पर ही सेंटरों पर कोविड-19 का टेस्ट किया जाएगा. लोगों की सुविधा के लिए रजिस्ट्रेशन के दौरान एवं सेंटर पर टेस्ट के पश्चात भी भुगतान करने की सुविधा उपलब्ध रहेगी.