नोएडा (उत्तर प्रदेश) 25 मई (भाषा) सूरजपुरथाना क्षेत्र में पुलिस ने मंगलवार सुबह को एक पुलिस मुठभेड़ के दौरान 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया ।

पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरिश चंदर यहां ने बताया कि इस साल आठ जनवरी को सूरजपुर थानाक्षेत्र के तिलपता गांव के पास उसने अपने साथियों के साथ मिलकर पेट्रोल पंप के कर्मचारियों से हथियार के बल पर बदमाशों ने आठ लाख रुपये लूट लिया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में पहले ही पुलिस पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर चुकी थी जबकि मुख्य आरोपी भरत फरार चल रहा था।

उन्होंने बताया कि सुबह को पुलिस को सूचना मिली कि भरत किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में ग्रेटर नोएडा में मोटरसाइकिल से घूम रहा है। उसके बाद पुलिस ने देवला गांव के पास चेकिंग शुरू कर दी। पुलिस ने जब एक मोटरसाइकिल को रुकने का इशारा किया तो, रुकने के बजाय उसपर सवार लोगों ने पुलिस पार्टी पर ताबड़तोड़ गोली चला दी।

उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली बदमाश के पैर में लगी है। डीसीपी ने बताया कि उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाश के पास से पुलिस ने 10 हजार रुपये नगद, देसी तमंचा, लूट में प्रयुक्त होने वाली मोटरसाइकिल बरामद किया है।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि यह बदमाश वर्ष 2020 के अक्टूबर माह में दिल्ली के तिहाड़ जेल से जमानत पर छूटकर आया था। उसके बाद इसने लूटपाट की कई वारदातें की। उसपर नोएडा एवं दिल्ली में लूटपाट की 25 से ज्यादा मामले दर्ज हैं।