भारत सरकार के परमाणु उर्जा विभाग के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी, इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ECIL) ने 243 पदों की की भर्ती निकाली है. यह भर्ती अप्रेंटिसशिप एक्ट 1961 के अनुसार की जाएगी और अप्रेंटिसशिप की अवधि एक वर्ष होगी, जो कि अक्टूबर 2021 से शुरू होनी है.

विज्ञापन के मुताबिक, इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में आईटीआई अप्रेंटिसशिप के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार कंपनी की की ऑफिशियल वेबसाइट, ecil.co.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, कंपनी की वेबसाइट पर आवेदन से पहले उम्मीदवारों को भारत सरकार के अप्रेंटिसशिप पोर्टल, apprenticeshipindia.org पर रजिस्ट्रेशन करना होगा.

यह भी पढ़ेंः शिक्षक भर्तीः TGT के 6720 पदों पर निकली भर्ती, 30 सितंबर तक करें आवेदन

उम्मीदवारों को ऑनलाइन सबमिट किये गये अप्लीकेशन की सॉफ्ट कॉपी डाउनलोड कर लेनी चाहिए और साथ ही अपने अप्लीकेशन के सीरियल नंबर को नोट कर लेना चाहिए. उम्मीदवार 16 सितंबर 2021 की शाम 4 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः ग्रामीण विकास मंत्रालय में कई पदों पर भर्तियां, ऑनलाइन करें आवेदन

इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में आईटीआई अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) से रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में एनसीवीटी सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों की आयु 14 अक्टूबर 2021 को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः ISRO ने 10 पास के लिए निकाली भर्ती, जानें आवेदन से लेकर सैलरी तक सारी डिटेल