नयी दिल्ली, 25 मई (भाषा) स्वास्थ्य देखभाल, सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद बनाने वाली कंपनी इमामी लिमिटेड ने मंगलवार को बताया कि 31 मार्च 2021 को समाप्त चौथी तिमाही में उसका एकीकृत शुद्ध लाभ पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले तीन गुणा से अधिक बढ़कर 87.73 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

इससे पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी ने 22.75 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था।

इमामी ने नियामकीय सूचना में कहा है कि जनवरी से मार्च 2021 की अवधि में परिचालन से उसका राजस्व 37.2 प्रतिशत बढ़कर 730.76 करोड़ रुपये पर पहुंच गया जो कि एक साल पहले इसी अवधि में 532.68 करोड़ रुपये रहा था।

इमामी ने कहा कि स्वास्थ्य देखभाल, स्वच्छता के उत्पादों पर ध्यान बढ़ने से मांग में आये सुधार के चलते कंपनी को सभी ब्रांड, विभिन्न श्रृंखलाओं और कारोबार में जनवरी से मार्च 2021 के दौरान अच्छी वृद्धि हासिल हुई है।

इमामी के निदेशक मोहन गोयनका ने कहा कि मार्च में समाप्त चौथी तिमाही के दौरान कंपनी का घरेलू कारोबार 44 प्रतिशत और अंतरराष्ट्रीय कारोबार 28 प्रतिशत बढ़ा है और हमें उम्मीद है कि हम तिमाही- दर तिमाही अपनी बिक्री और मुनाफे में सुधार लाते रहेंगे।

इमामी के निदेशक हर्ष वी अग्रवाल ने कहा आलोच्य तिमाही के दौरान कंपनी के सभी प्रमुख ब्रांड में 30 प्रतिशत से अधिक वृद्धि रही है। इसमें भी स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों का प्रदर्शन सबसे ऊपर रहा है।

भाषा

महाबीर मनोहर

मनोहर