इंग्लैंड ने तीसरा टेस्ट जीतकर पांच मैच की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. भारतीय टीम की दूसरी पारी 278 रन पर सिमट गई. ओली रॉबिंसन ने पांच विकेट चटकाए. इंग्लैंड ने पारी और 72 रन के अंतर से जीत दर्ज की. 

बता दें कि भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. लेकिन ये भारतीय टीम पर उलटा पड़ा और भारतीय पारी महज 78 रन पर ऑल-आउट हो गई थी. इसके बाद इंग्लैंड ने जो रूट के शतक की बदौलत 432 रन बनाकर 354 रन की बढ़त ले ली थी.

यह भी पढ़ें: ENG v IND: अर्धशतक बनाकर आउट हुए विराट कोहली, शतक का इंतजार 51 पारियों का हुआ

जब भारत शुक्रवार को स्टंप्स पर दो विकेट पर 215 पर पहुंच गया तो लगा था कि भारतीय टीम अभी भी इस मैच को बचा सकती है. लेकिन रॉबिन्सन (5/26) और जेम्स एंडरसन (1/26) ने सही लेंथ हिट की और भारतीय पारी को एक सेशन के अंदर ही समेट कर रख दिया. रॉबिंसन ने इस सीरीज में दूसरी बार पांच विकेट चटकाए हैं. लंबे कद के रॉबिंसन ने न्यूजीलैंड के काइल जेमिसन की तरह ही टीम इंडिया को इस मैच में परेशान किया है. 

ऑफ-फील्ड विवाद के कारण रॉबिंसन की टेस्ट क्रिकेट में कठिन शुरुआत हुई थी. उसके बाद ऐसा प्रदर्शन उनके आत्मविश्वास को जरूर बढ़ाएगा. जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू के दिन रॉबिंसन के नस्लवादी ट्वीट सामने आए थे, जिसके बाद वह विवादों में घिर गए थे. रॉबिंसन ने इसके लिए माफ़ी मांगी थी. 

यह भी पढ़ें:विराट कोहली की जीत के लिए खेलेगा इंग्लैंड का ये तेज गेंदबाज, डील पक्की हो गई है

भारत ये मैच पहले दिन ही हार गया था जब वे 78 रन पर ऑल-आउट हो गए थे. इसके बाद से वह मैच में पीछे रह गए थे और किसी तरह टेस्ट बचाने के लिए खेल रहे थे. इंग्लैंड ने पहली पारी में 354 रन की विशाल बढ़त हासिल करके मैच अपने पक्ष में कर लिया था. यहां से भारत के लिए टेस्ट बचा पाना या जीत पाना किसी चमत्कार से कम नहीं होता. 

चौथे दिन भारत ने केवल 63 रन के अंदर आठ विकेट गंवा दिए और एडिलेड में सुबह के पतन की यादें एक बार फिर ताजा हो गईं क्योंकि अच्छी गेंदों ने या तो दस्ताने या स्लिप क्षेत्ररक्षकों के हाथों में अपना रास्ता खोज लिया. 

भारत और इंग्लैंड के बीच इस सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के चलते ड्रॉ पर खत्म हुआ था, इसके बाद दूसरा टेस्ट भारत ने 151 रन के अंतर से जीता था. वहीं तीसरा टेस्ट जीतकर इंग्लैंड ने सीरीज में जबरदस्त वापसी की है. चौथा टेस्ट दो सितम्बर से लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: वसीम जाफर ने माइकल वॉन के ट्वीट पर नजर बट्टू लगा दिया, देखिए मजा आ जाएगा