भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट बारिश के चलते ड्रॉ पर खत्म हुआ था. टीम इंडिया मैच जीतने के लिए बेहतर स्थिति में थी, लेकिन बारिश ने खेल बिगाड़ दिया और दोनों टीमों को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में 4-4 अंक से संतोष करना पड़ा. इसके बाद अब भारत के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है. ICC ने दोनों टीमों के स्लो ओवर रेट के चलते WTC 2021-23 से दो-दो अंक काट लिए हैं. अब दोनों टीमों के अंक तालिका में 2-2 अंक ही हैं. 

यह भी पढ़ें: लॉर्ड्स टेस्ट में साथ खेलेंगे जडेजा-अश्विन? ये तेज गेंदबाज बनाएगा स्पिनर के लिए जगह

अंक कटौती के अलावा, मेजबान इंग्लैंड पर धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 40% जुर्माना लगाया गया है, जबकि विराट कोहली के भारत पर भी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने 40% का जुर्माना लगाया है. 

ट्रेंट ब्रिज में भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ रहा. मैच के आखिरी दिन से पहले दोनों टीमों के पास जीत का मौका था, भले ही भारतीय टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा हो, लेकिन बारिश के चलते इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मैच में वापसी कर सकते थे. पहले टेस्ट के आखिरी दिन एक भी ओवर नहीं खेला जा सका. 

यह भी पढ़ें: ENG v IND 2nd Test: लॉर्ड्स के मैदान पर कैसा रहा है टीम इंडिया का प्रदर्शन, देखें आंकड़े

दोनों टीमें अब गुरुवार, 12 अगस्त को लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में भिड़ेंगी और आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में अपने नाम के सामने एक जीत की उम्मीद करेंगी. बता दें कि भारत-इंग्लैंड सीरीज के साथ ही 2021-23 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की भी शुरुआत हो गई है. 

पहले टेस्ट के आखिरी दिन भारत के पास 9 विकेट हाथ में थे और जीत के लिए 157 रन की दरकार थी. ऐसे में कई क्रिकेट एक्सपर्ट भारतीय टीम को जीत का बड़ा दावेदार मान रहे थे. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के नए कप्तान को लेकर भविष्यवाणी! क्या विराट के लिए आने वाली है परेशानी

यह भी पढ़ें: पिछली 8 पारी में सिर्फ 87 रन: इस भारतीय बल्लेबाज के लिए उल्टी गिनती शुरू