टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का खराब फॉर्म जारी है. विराट कोहली के फैंस हो या पूर्व क्रिकेटर सभी लोग हर मैच में विराट कोहली से यह उम्मीद जताते हैं कि शायद इस मैच में हमें विराट से एक बड़ी पारी देखने को मिलेगी, लेकिन पिछली कई पारियों से विराट के साथ-साथ फैंस के हाथ भी निराशा ही लगी है. काफी लोगों को शायद यकीन ना हो लेकिन 50 अंतरराष्ट्रीय पारियों में कोहली ने एक भी शतक नहीं जड़ा है. इसके बाद अब कोहली के लिए सुझावों का सिलसिला भी शुरू हो गया है. भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी विराट कोहली को एक सुझाव दिया है.

यह भी पढ़ें: ENG v IND: विराट कोहली का शर्मसार करने वाला 'अर्धशतक', उनके करियर पर दाग जैसा है

लीड्स के टेस्ट मैच की पहली पारी में विराट कोहली सिर्फ 7 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए थे. फैंस शतक के बाद उनका सेलिब्रेशन काफी मिस कर रहे हैं. आखिरी बार कोहली ने साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ा था.

कोहली को लेनी होगी सचिन तेंदुलकर की मदद

अब जब कोहली बड़ा स्कोर बनाने में लगातार फेल हो रहे हैं तो सुनील गावस्कर ने कहा है कि कोहली को अपनी गलतियों को सुधारने के लिए भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से सलाह लेनी चाहिए. इसके साथ ही सुनील गावस्कर ने कहा कि विराट को सचिन की उस पारी को देखकर प्रेरणा लेनी चाहिए जो सचिन ने फॉर्म हासिल करने के लिए साल 2004 में सिडनी के मैदान पर खेली थी.

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: इंग्लिश फैंस ने सारी हदें पार कीं, विराट कोहली के साथ किया शर्मनाक बर्ताव

सुनील गावस्कर ने ये बात लीड्स टेस्ट मैच में कमेंट्री के दौरान कही. उन्होंने कहा कि कोहली को तुरंत ही सचिन को फोन करना चाहिए और अपनी खामियों के बारे में पूछना चाहिए. विराट को ये बात खुद को बोलनी चाहिए कि मैं कवर ड्राइव नहीं ही खेलूंगा. लीड्स टेस्ट मैच के पहले दिन विराट कोहली ने शुरू में तो  कुछ गेंदों को छोड़ने का फैसला किया लेकिन एक बार फिर से दूर की गेंद को ड्राइव करने के प्रयास में विराट कोहली ने अपना विकेट गंवा दिया.  

कोहली पर लगातार भारी पड़ रहे हैं एंडरसन

अभी तक कुल 23 टेस्ट मैच में विराट कोहली और जेम्स एंडरसन आमने-सामने रहे हैं. 23 मैच में एंडरसन ने सात बार विराट कोहली का विकेट चटकाया है. पूरी दुनिया में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और ऑस्ट्रेलिया के फिरकी गेंदबाज नॉथन लॉयन दो ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने विराट को टेस्ट क्रिकेट में 7 बार आउट किया है. विराट ने भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की चार पारियों में सिर्फ 69 रन बनाए हैं. शतक तो दूर विराट अभी तक एक पचासा भी नहीं जुड़ सके हैं. गावस्कर के अनुसार कोहली का बार-बार एक जैसे तरीके से आउट होना उन्हें चिंतित कर रहा है.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली की जीत के लिए खेलेगा इंग्लैंड का ये तेज गेंदबाज, डील पक्की हो गई है