इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन ने लीड्स टेस्ट की दूसरी पारी में भारत के खिलाफ 5 विकेट चटकाकर अपनी टीम को पारी के अंतर से जीत दिलाई थी. चार टेस्ट मैचों के बाद ओली रॉबिंसन ही वो गेंदबाज हैं, जिनके नाम इस सीरीज में अभी तक सर्वाधिक विकेट हैं. रॉबिंसन तीसरे टेस्ट के प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुने गए. रॉबिंसन अब तक 4 मैच में 21 विकेट चटका चुके हैं. 

रॉबिंसन 27 साल के हैं और वह इंग्लैंड के केंट काउंटी में जन्में हैं. वह इसी काउंटी के लिए मौजूदा समय में घरेलू क्रिकेट भी खेलते हैं. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली और रवि शास्त्री से नाराज है BCCI, जानें क्या है वजह

डेब्यू के बाद विवाद में फंस गए थे 

ऑफ-फील्ड विवाद के कारण रॉबिंसन की टेस्ट क्रिकेट में कठिन शुरुआत हुई थी. उसके बाद ऐसा प्रदर्शन उनके आत्मविश्वास को जरूर बढ़ाएगा. जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू के दिन रॉबिंसन के नस्लवादी ट्वीट सामने आए थे, जिसके बाद वह विवादों में घिर गए थे. रॉबिंसन ने इसके लिए माफ़ी मांगी थी. 

रॉबिंसन के टेस्ट आंकड़े 

ओली रॉबिंसन ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में कुल 5 टेस्ट ही खेले हैं, जिसमें 4 टेस्ट तो भारत-इंग्लैंड सीरीज के ही हैं. रॉबिंसन ने इन 5 टेस्ट में 19.61 की बेहतरीन औसत से 28 विकेट चटकाए हैं. जिसमें वह एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा दो बार लार चुके हैं.

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह का धमाकेदार प्रदर्शन, ICC देगा इनाम! 

रॉबिंसन के फर्स्ट क्लास क्रिकेट के आंकड़े 

रॉबिंसन ने फर्स्ट क्लास (टेस्ट क्रिकेट का डोमेस्टिक वर्जन) के 69 मुकाबले खेले हैं.  जिसमें इस इंग्लिश तेज गेंदबाज ने 21.03 की औसत से 311 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने 21 बार एक पारी में 4 विकेट, 18 बार एक पारी में 5 विकेट और पांच बार एक ही मैच में 10 विकेट चटकाने का कारनामा किया है. 

फर्स्ट क्लास बल्लेबाजी में उनके नाम 7 अर्धशतक और एक शतक भी है. क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट के अलावा उनका प्रदर्शन उतना उम्दा नहीं है. वह टिपिकल टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी हैं. ग्लेन मैक्ग्रा और जोस हेजलवुड की तरह वह लंबे हैं और उन्हीं की तरह लाइन और लेंथ पकड़ कर गेंदबाजी करते हैं. 

यह भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह के पहले टेस्ट विकेट का VIDEO वायरल, एबी डीविलियर्स को किया था क्लीन बोल्ड