बेहरामपुर (ओडिशा), 19 अप्रैल (भाषा) ओडिशा के गंजाम जिले में सोमवार को एक स्टोन क्रशर इकाई में विस्फोट होने से दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस ने कहा कि घटना बेहरामपुर सदर थानांतर्गत कुकुडाखांडी गांव में हुई।

उन्होंने कहा कि मृतकों की पहचान कुकुडाखांडी निवासी संतोष कुमार (37) और फदरीपल्ली निवासी सुरेश कुमार पात्रा (40) के रूप में हुई।

पुलिस ने कहा कि एक घायल को एम्स -भुवनेश्वर में भर्ती कराया गया है और दो अन्य का यहां एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पुलिस ने कहा कि उनकी हालत नाजुक बताई गई है।

उन्होंने कहा कि घायल लोग भी कुकुडाखांडी और इसके आसपास के निवासी हैं।

पुलिस ने कहा कि संदेह है कि स्टोन क्रशिंग में इस्तेमाल होने के लिये एक घर की टिन की छत पर रखी जिलेटिन की छड़ों और डेटोनेटरों जैसे विस्फोटकों में धमाका हुआ।

पुलिस ने कहा कि धमाके की तीव्रता बहुत अधिक रही होगी क्योंकि घर में रखे दोनों गैस सिलिंडर फट गए।

उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक पिनाक मिश्रा समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। घटना के संबंध में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।

बेहरामपुर सदर के उप संभागीय पुलिस अधिकारी जेके महापात्रा ने कहा, ''हमने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है, जो क्रशर इकाई की मालिक का पति है।''

जिला प्रशासन ने जिला रेड क्रॉस फंड से मृतकों के परिजनों को 20-20 हजार रुपये और घायलों को 10-10 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी है।