कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसान आंदोलन पर पॉप गायिका रिहाना, जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग सहित विदेशों की कई मशहूर हस्तियों एवं अन्य लोगों की टिप्पणियों पर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का रिएक्शन आया है. सचिन ने बुधवार को सोशल मीडिया पर लिखा कि भारत की संप्रभुता के साथ समझौता नहीं किया जा सकता. साथ ही सचिन ने विदेशी हस्तियों को किसान आंदोलन में दखल नहीं देने को कहा है. 

सचिन ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, "भारत की संप्रभुता के साथ समझौता नहीं किया जा सकता. बाहरी ताकतें दर्शक हो सकती हैं लेकिन प्रतिभागी नहीं बन सकती. भारतीय लोग भारत को जानते हैं और वहीं भारत के लिए निर्णय लेंगे. आइए एक राष्ट्र के रूप में एकजुट रहें." साथ ही सचिन ने अपने ट्वीट में इन दो हैशटैग्स का इस्तेमाल किया- #IndiaTogether #IndiaAgainstPropaganda. 

सचिन के अलावा इस मुद्दे पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले का रिएक्शन भी आया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में भारत अपने आंतरिक मुद्दों को सौहार्दपूर्ण तरीक से हल निकालने में सक्षम है."

इसके अलावा भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने भी ट्वीट कर कहा है कि देश के हित में उपाए हो ये अधिक महत्वपूर्ण है.  

बता दें कि पॉप स्टार रिहाना, जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग, एक्ट्रेस मिया खलीफा, एक्ट्रेस अमांडा सर्नी ने किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किये हैं, जिसके बाद से किसानों के समर्थन और देश के मुद्दे को देश में सुलझाने को लेकर कई बड़ी हस्तियां ट्वीट कर रही हैं. 

ये भी पढ़ें: दीप सिद्घू पर दिल्ली पुलिस ने रखा 1 लाख रुपये का इनाम, अन्य चार पर 50 हजार

ये भी पढ़ें: VIDEO: जिंद में महापंचायत के दौरान टूटा स्टेज, राकेश टिकैत भी हुए थे शामिल