केंद्र के बनाए कृषि कानूनों का आंदोलन 18वें दिन भी जारी है, रविवार को राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र और गुजरात सहित दूसरे राज्यों के सैकड़ों किसानों ने दिल्ली-जयपुर हाइवे पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली के रास्ते को बाधित किया लेकिन हरियाणा पुलिस ने इन्हें राजस्थान सीमा पर ही रोक लिया. इसपर किसानों ने कहा है कि हमें पुलिस ने रोक लिया लेकिन हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा.

ANI के मुताबिक, कृषि कानूनों के खिलाफ जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर (राजस्थान-हरियाणा) पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. एक प्रदर्शनकारी ने कहा, "हम दिल्ली जा रहे थे हमें हरियाणा पुलिस ने रोका, किसान संगठन जब बुलाएंगे तो हम नाकों को तोड़ कर दिल्ली बॉर्डर पर जाएंगे। 500 ट्रैक्टर-ट्राली आ रहे हैं."

बता दें, कृषि बिलों के विरोध में किसान संगठनों के नेता आज एक दिन की भूख हड़ताल पर रहेंगे. भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत सहित किसान संगठनों के नेता गाजीपुर (दिल्ली-यूपी बॉर्डर) पर एक दिन की हड़ताल करेंगे. इसके अलावा यह भूख हड़ताल पंजाब और हरियाणा में भी किसान एक दिन की भूख हड़ताल करेंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी किसानों के समर्थन में एक दिन के उपवास पर रहेंगे.

यह भी पढें- Farmers Protest: कृषि कानूनों के खिलाफ आज किसान करेंगे भूख हड़ताल, जानें अब तक की 10 बड़ी बातें